PM narendra modi says on Petrol Diesel Price in chief ministers meeting

पीएम मोदी ने बताई पेट्रोल-डीजल की बढ़ती रेट की वजह, राज्यों से भी कही ये बात

PM narendra modi says on Petrol Diesel Price : PM मोदी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती तेल कीमतों को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 27, 2022/3:30 pm IST

PM Modi on Petrol Diesel Price दिल्ली। PM नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती तेल कीमतों को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है। कोरोना पर मुख्यमंत्रियों की मीटिंग पीएम मोदी ने तेल कीमतों में महंगाई की आग की वजह रूस-यूक्रेन युद्ध को बताया। उन्होंने केंद्र-राज्यों के बीच तालमेल की दुहाई दी। पीएम ने विपक्षी मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे भी जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाएं, जैसे केंद्र ने नवंबर के महीने में एक्साइज ड्यूटी घटाई गई थी।तब कुछ राज्यों ने तो केंद्र की बात मानकर लोगों को राहत दी, लेकिन कुछ राज्यों ने ऐसा नहीं किया>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

READ MORE: आने वाले 4-5 दिनों में बदल जाएगा मौसम, कहीं चलेगी लू और धूलभरी आंधी, तो कहीं बारिश के साथ गिरेंगे ओले

मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में मोदी ने कहा कि जो युद्ध की परिस्थिति पैदा हुई है, जिससे सप्लाई चैन प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं। ये वैश्विक संकट अनेक चुनौतियां लेकर आ रहा है, ऐसे में केंद्र और राज्य के बीच तालमेल को और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है।

READ MORE: एचएसडब्ल्यूसी भर्ती: आईएएस अधिकारी खेमका और एमडी के विरुद्ध मामला दर्ज

PM Modi on Petrol Diesel Price : पीएम का ये बयान ऐसे समय में आया है जब जनता पेट्रोल-डीजल, पीएनजी, सीएनजी के रोज बढ़ते दामों से त्रस्त है। इसे लेकर विपक्ष मोदी सरकार को घेर रहा है, लेकिन अब चूंकि खुद प्रधानमंत्री ने सीधे मुख्यमंत्रियों से बातचीत में तेल पर वैट घटाने की अपील कर दी है तो ये विपक्ष के लिए परेशानी बढ़ गई है।