Police arrested this famous filmmaker, shared the picture of Amit Shah

इस मशहूर फिल्ममेकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अमित शाह और IAS पूजा सिंघल की तस्वीर की थी शेयर

Police arrested this famous filmmaker : होम मिनिस्टर अमित शाह की एक तस्वीर ट्वीट करने के मामले में गुजरात पुलिस ने फिल्ममेकर अविनाश दास को

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 20, 2022/5:10 pm IST

नई दिल्ली : Police arrested this famous filmmaker : होम मिनिस्टर अमित शाह की एक तस्वीर ट्वीट करने के मामले में गुजरात पुलिस ने फिल्ममेकर अविनाश दास को गिरफ्तार किया है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास को मुंबई से हिरासत में लिया था। कल मुंबई में हिरासत में लिए जाने के बाद आद सुबह ही अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम उन्हें गुजरात लेकर पहुंची।

यह भी पढ़े : नगरीय निकायों की तस्वीरें हुई साफ, जानिए आपके शहर में कौन बना मेयर, यहां देखें पूरी सूची 

अमित शाह और पूजा सिंघल के तस्वीर की थी शेयर

Police arrested this famous filmmaker :  बता दें कि, फिल्ममेकर अविनाश दास ने भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और अमित शाह की साथ वाली तस्वीर शेयर की थी। पुलिस ने इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आधिकारिक रूप से बुधवार सुबह 4 बजे अविनाश दास को अरेस्ट किया गया है।

यह भी पढ़े : सड़क पर ही शुरू हो गई दो मॉडल, करने लगी ऐसा काम, भड़की महिला ने सिखाया सबक 

अविनाश कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी पुलिस

Police arrested this famous filmmaker :  पुलिस का कहना है कि, अब इस बात की जांच की जा रही है कि क्या अविनाश दास ने पहले भी कोई आपत्तिजनक पोस्ट की थीं या नहीं। आज उन्हें अदालत में भी पेश किया जाएगा और पुलिस उनकी रिमांड की मांग करेगी। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के डिप्टी कमिश्नर चैतन्य मांडलिक ने कहा कि क्राइम ब्रांच को अविनाश दास की और पोस्ट मिली है, जो हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाली हो सकती है। इस ट्वीट में अविनाश दास ने लिखा था कि वह शराब इसलिए नहीं छोड़ सकते क्योंकि इसमें उन्हें राम और ब्रह्म का अनुभव होता है, जैसे विस्की और ब्रांडी।

यह भी पढ़े : रात में घर से बाहर निकली लड़की से हैवानियत, सुनसान जगह पर ले जाकर पूरी की हवस 

अविनाश दास के खिलाफ फॉर्जरी मामले में दर्ज हुआ था केस

Police arrested this famous filmmaker :  अविनाश दास के ट्विटर अकाउंट पर यह पोस्ट 1 मई, 2016 को की गई थी। अविनाश दास ने 2017 में ‘अनारकली ऑफ आरा’ का निर्देशन किया था। इसके अलावा नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘शी’ का निर्देशन भी उन्होंने किया था। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास के खिलाफ सेक्शन 469 (फॉर्जरी) के मामले में केस दर्ज किया है। इसके अलावा आईटी ऐक्ट और नेशनल ऑनर ऐक्ट के तहत भी उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल उन्होंने एक पोस्ट की थी, जिसमें एक महिला तिरंगा पहना हुए दिख रही थी। इसी मामले में उन पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के आरोप में नेशनल ऑनर ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers