Pragatisheel Samajwadi Party Merges into Samajwadi Party

डिंपल यादव की जीत के साथ खत्म हुई रार, चाचा शिवपाल हुए ‘साइकिल’ में सवार, किया सपा में विलय का ऐलान

डिंपल यादव की जीत के बाद शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है! Pragatisheel Samajwadi Party Merges into Samajwadi Party

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 02:24 PM IST, Published Date : December 8, 2022/2:24 pm IST

मैनपुरी: Pragatisheel Samajwadi Party Merges into Samajwadi Party मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा उम्मीदवार और अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव ने अजेय बढ़त बना ली है। इस बढ़त के साथ डिंपल यादव की जीत लगभग तय है। हालांकि अभी अधिकारिक तौर पर इस बात ऐलान नहीं हुआ है। वहीं, दूसरी ओर डिंपल यादव की जीत के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने हुंकार भरते हुए कहा है कि मेरी बात सही साबित हुई है। जसवंत नगर ने इस चुनाव में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Read More: Bhanupratappur By-poll Result : 17वें राउंड की मतगणना पूरी, सावित्री मंडावी 20 हजार वोटों से आगे

Pragatisheel Samajwadi Party Merges into Samajwadi Party शिवपाल सिंह यादव ने सैफई में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है। 2024 में हम एकजुट होकर लड़ेंगे। आज से (कार पर) समाजवादी पार्टी का झंडा होगा।

Read More: Bhanupratappur By-poll Result : कांग्रेस ने हासिल की निर्णायक बढ़त, कुछ ही देर में होगी जीत की घोषणा

इससे पहले उन्होंने जसवंत नगर में कहा कि उत्पीड़न के खिलाफ यह जनता की जीत है। उन्होंने कहा कि जनता को जितना प्रताड़ित और उत्पीड़ित किया गया है, उसी का जवाब इस चुनाव में जनता ने दिया है। जीत के बाद बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि मैंने चुनाव से पहले जो बात कही थी, वह इस चुनाव परिणाम में सच हो गई है। उन्होंने कहा कि अब लोहियावादी अंबेडकरवादी चरणसिंह वादी सभी एक हो रहे हैं और इसका असर आने वाले वक्त में और दिखाई देगा।

Read More: नए साल से इन राशि वालों के घर होगी पैसों की बारिश, लेकिन इन राशि वालों की शुरू हो जाएगी शनी की साढ़े साती

इस दौरान शिवपाल बोले कि देखिए अब हमारी मुट्ठी बंध चुकी है, हम सभी एक हैं। पूरा परिवार एक है और मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे निभाऊंगा, वह कोई भी जिम्मेदारी हो। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रसपा और सपा भी एक हो जाएगी, पूरा परिवार एक है। उन्होंने आगे कहा कि मैं 2027 तक प्रदेश की राजनीति में ही रहूंगा। मुझे राष्ट्रीय राजनीति नहीं जाना। ऐसे में प्रदेश में पार्टी के तरफ से जो मुझे जिम्मेदारी मिलेगी, वो मैं निभाऊंगा।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक