Presidential election: Draupadi Murmu and Yashwant Sinha's fate will decided

राष्ट्रपति चुनाव : आज होगा द्रौपदी मुर्मू और यशवंत सिन्हा के भाग्य का फैसला, जानें कैसे होगा मतदान…

Presidential election: Draupadi Murmu and Yashwant Sinha's fate will be decided today,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 18, 2022/7:52 am IST

भोपाल । राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज मतदान होने हैं। एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा चुनाव रण में उतरे हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते दिनों विपक्ष के सभी दलों को समर्थन देने की बात कही थी। इसके लिेए उन्होंने कई नेताओं से बैठक भी कि लेकिन इस दिशा में कोई नहीं सफलता मिली। विपक्ष जैसे तैसे अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए ऐढ़ी चोटी का जोर लगा रही हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

आज दोनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना हैं। किसका वोट किसे जाएगा और सबके दांव की पोल आज खुलने वाले हैं। बताया जा रहा हैं कि सुबह 10 बजे से मतदान शुरुु होगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कई विधायक पहुंच गए हैं।

4000 से ज्यादा सांसद और विधायक देश के 15वें राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे। कई क्षेत्रीय दल भी एनडीए की उम्मीदवार मुर्मू का समर्थन करने वाले हैं। इनमें शिवसेना, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बीजू जनता दल, नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड, शिरोमणि अकाली दल, मायावती की बहुजन समाज पार्टी, AIADMK, टीडीपी, वाईएसआरसीपी और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) शामिल है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें