लगातार वर्षा के बाद स्कूल-कॉलेजों में दो दिनों के लिए छुट्टी, इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला |Puducherry discharged for two days in schools and colleges after incessant rains

लगातार वर्षा के बाद स्कूल-कॉलेजों में दो दिनों के लिए छुट्टी, इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला

पुडुचेरी सरकार ने लगातार वर्षा होने के मद्देनजर 29 और 30 नवंबर को पुडुचेरी एवं कराईकल क्षेत्रों में सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छुट्टी की घोषणा की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 28, 2021/6:54 pm IST

पुडुचेरी, 28 नवंबर (भाषा) schools and colleges closed: पुडुचेरी सरकार ने लगातार वर्षा होने के मद्देनजर 29 और 30 नवंबर को पुडुचेरी एवं कराईकल क्षेत्रों में सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छुट्टी की घोषणा की है।

शिक्षा मंत्री ए नमसशिवयम ने यहां मीडिया को बताया कि इन क्षेत्रों में भारी वर्षा हो रही है इसलिए शिक्षण संस्थानों में दो दिनों के लिए छुट्टी घोषित की गयी।

read more:  Railway में निकली बंपर भर्ती, 10 पास भी कर सकते है आवेदन, देखें पूरी डिटेल

आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पुडुचेरी में रविवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच तक 6.6 सेंटीमीटर वर्षा हुई और पिछले 48 घंटे में कुल 14 सेंटीमीटर वर्षा हो चुकी है।

पुडुचेरी में आज दूसरे दिन सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। निचले इलाकों, आवासीय कॉलोनियों, खेतों एवं मुख्यमार्गों पर जलभराव की खबरें हैं। शहरी एवं अर्धशहरी क्षेत्रों में सड़कों को बड़ा नुकसान पहुंचा है।

read more: कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’को लेकर सरकार ने दिए सख्ती के निर्देश, सभी राज्यों को जारी की एडवायजरी

सब्जियों के दाम बहुत ज्यादा बढ़ जाने से इस पूर्व फ्रांसीसी कॉलोनी में लोगों की दिक्कतें बढ़ गयी हैं।