एक और पूर्व मंत्री गिरफ्तार, सब्सिडी के लिए बाइक-स्कूटर को बना दिया ट्रक! लगातार तीसरे पूर्व मंत्री जाएंगे जेल! |

एक और पूर्व मंत्री गिरफ्तार, सब्सिडी के लिए बाइक-स्कूटर को बना दिया ट्रक! लगातार तीसरे पूर्व मंत्री जाएंगे जेल!

पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु पर आरोप है कि उन्होंने अपने परिवहन सब्सिडी का दावा करने के लिए टेंडर जमा करते हुए स्कूटर, मोटरसाइकिल और कारों के रजिस्ट्रेशन नंबर को बतौर ट्रक का रजिस्ट्रेशन दिखाया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 23, 2022/9:49 am IST

चंडीगढ़, 23 अगस्त 2022। पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री भगवंत मान भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। एक तरफ वह भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे अपने ही मंत्री को जेल भेज चुके हैं तो वहीं अब उनका चाबुक घोटाले के आऱोप में घिरे पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु पर भी चला है। दरअसल, पंजाब की विजिलेंस टीम ने अनाज मंडियों में परिवहन टेंडर घोटाले के आरोप में पूर्व की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे भारत भूषण आसू को गिरफ्तार कर लिया है।  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

मिली खबरों के अनुसार भारत भूषण आशु पर आरोप है कि उन्होंने अपने पीए और ट्रांसपोर्टरों के साथ मिलकर परिवहन सब्सिडी का दावा करने के लिए टेंडर जमा करते हुए स्कूटर, मोटरसाइकिल और कारों के रजिस्ट्रेशन नंबर को बतौर ट्रक का रजिस्ट्रेशन दिखाया। इस दौरान नियमों को ताक पर रखकर ठेकेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप उन पर लगा है। इस मामले की जांच में इस बात की पुष्टि होने के बाद पूर्व मंत्री को गिरफ्तार किया गया है।

read more: नोएडा वाली मैडम! फिर बिहारियों को गाली देने से पहले इस मजदूर परिवार की कहानी पढ़ लेना…शायद आपकी सोच बदल जाए

भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में राजनीति गर्म हो गई है, पंजाब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विजिलेंस ब्यूरो के कार्यालय के बाहर गिरफ्तारी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया, इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

पूर्व मंत्री भेजे जा चुके हैं जेल

बता दें कि इससे पहले भी भगवंत मान सरकार तत्कालीन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, उन पर दलित छात्रवृत्ति घोटाले का आरोप लगा था। इसके साथ ही उन पर पेड़ों की कटाई में कमीशन लेने का भी आरोप लगा था। साधु सिंह कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में वन मंत्री थे।

read more: Chhattisgarhi News : दिनभर की खास खबरें छत्तीसगढ़ी में | हमर बानी हमर गोठ | 23 August 2022

अपने मंत्री को भी भेज चुकी जेल

गौरतलब है कि इसी साल मई में पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर जेल भेज दिया था। इसके अलावा उनके ओएसडी प्रदीप कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था। सिंगला पर अधिकारियों से ठेके पर एक फीसदी कमीशन की मांग करने का आरोप लगा था और जांच में वह भ्रष्टाचार में भी लिप्त पाए गए थे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें