Rahul Gandhi will go to ED office tomorrow also, 38 hours of questioning

कल भी ED दफ्तर जाएंगे राहुल गांधी, चार दिनों में हो चुकी है 38 घंटे पूछताछ

Rahul Gandhi will go ED office : नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में ED ने लगातार चार दिन राहुल गांधी से पूछताछ की है और उन्हें पांचवे दिन भी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 20, 2022/11:12 pm IST

नई दिल्ली : Rahul Gandhi will go ED office : नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में ED ने लगातार चार दिन राहुल गांधी से पूछताछ की है और उन्हें पांचवे दिन भी जांच में शामिल होने को कहा है। राहुल गांधी आज सोमवार को चौथे दिन पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हुए थे। राहुल गांधी से 4 दिनों में 38 घंटे पूछताछ की गई है।अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मंगलवार को फिर से जांच में शामिल होने और धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

यह भी पढ़े : इस देश में जिहादियों ने बोला हमला, 40 लोगों को उतारा मौत के घाट, हमले के संबंध में अब तक नहीं आया कोई बयान.. 

राहुल गांधी से 13 जून से जारी है पूछताछ

Rahul Gandhi will go ED office : बता दें कि, राहुल गांधी पहली बार 13 जून को दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ED मुख्यालय में पेश हुए थे और तब से वह चार बार एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत हो चुके हैं। कांग्रेस सांसद से अब तक 38 घंटे की पूछताछ की जा चुकी है. केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है तथा दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।

यह भी पढ़े : हत्यारी मां को मिली खौफनाक सजा, दो बच्चों की गला घोंटकर की थी हत्या.. 

राहुल ने पूछताछ से छूट देने का किया था अनुरोध

Rahul Gandhi will go ED office : राहुल गांधी को बीते शुक्रवार को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था, लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपनी मां सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण ED के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें शुक्रवार (17 जून) के लिए निर्धारित पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया था। ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया था और 20 जून को पेश होने के लिए कहा था।

यह भी पढ़े : नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आयोजित हुआ कार्यक्रम, अब आयोजकों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा 

अस्पताल से डिस्चार्ज हुई सोनिया गांधी

Rahul Gandhi will go ED office : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिन्हे आज सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। ईडी ने सोनिया गांधी को इसी मामले में 23 जून को तलब किया है। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा की केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें