Rain in delhi Today

Weather Update : राजधानी में बदलेगा मौसम का मिजाज! भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Rain in delhi Today: मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने का अनुमान लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 12:52 PM IST, Published Date : May 30, 2023/12:29 pm IST

Rain in delhi Today : नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को सुबह मौसम सुहावना रहने से दिल्ली वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने का अनुमान लगाया है।

read more : कांग्रेस सांसद बालू धानोरकर का हुआ निधन, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया शोक 

Rain in delhi Today : शहर में सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे से मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक एक मिमी बारिश दर्ज की गई। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर में आज सुबह हवा में आर्द्रता का स्तर 77 प्रतिशत रहा। न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में गरज के साथ छींटे पड़ने और बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

read more : ITR फाइल करते समय ये 5 तरह की इनकम होती है बेहद जरूरी! यदि भूलें तो आ सकता है घर में नोटिस… 

Rain in delhi Today : केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 24 घंटे का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 114 रहा। गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें