Rain warning in India: Rain may occur in these states of North India

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में हो सकती बारिश, जानें अपने इलाके का हाल

दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में हो सकती बारिश । Rain warning in India: Rain may occur in these states of North India

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 29, 2021/9:45 pm IST

नई दिल्लीः Rain warning in India आने वाले कुछ दिनों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

Read more : केंद्रीय आंतरिक सुरक्षा सलाहकार ने ली राज्य के पुलिस अफसरों की बैठक, नक्सल विरोधी अभियान समेत कई अहम मुद्दो पर की चर्चा 

Rain warning in India मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते 30 नवंबर से दो दिसंबर तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भारी वर्षा होगी। वहीं दो दिसंबर की रात तक गुजरात, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। आईएमडी ने ट्वीट कर कहा कि दो दिसंबर को गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा एक और दो दिसंबर के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है।

Read more : बीजेपी महिला मोर्चा ने जिलाध्यक्षों के नामों का किया ऐलान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

इन राज्यों में दो दिसंबर को बारिश की संभावना
साथ ही आईएमडी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में दो दिसंबर को बारिश के साथ ही कई स्थानों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में भी भारी बारिश हो सकती है।

 
Flowers