6 people died due to landslide in Sikkim

Sikkim Landslide News : बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन से हुई 6 लोगों की मौत, कई लोग फंसे

Sikkim Landslide News : सिक्किम में लगातार हो रही बारिश के चलते हुए भूस्खलन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई

Edited By :   Modified Date:  June 14, 2024 / 07:13 AM IST, Published Date : June 14, 2024/7:13 am IST

गंगटोक : Sikkim Landslide News :  सिक्किम के मंगन जिले में लगातार हो रही भीषण बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। लगातार हो रही बारिश के चलते हुए भूस्खलन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 1,500 से अधिक पर्यटक फंस गए।

इस मामले की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के चलते सड़कें अवरूद्ध हो गई हैं और घर जलमग्न तथा क्षतिग्रस्त हो गए। भारी बारिश और भूस्खलन से बिजली के खंभे बह गए। संगकालांग में एक नवनिर्मित पुल ढह गया, जिसके कारण मंगन का द्जोंगू व चुंगथांग से संपर्क टूट गया। सिक्किम में भारी बारिश के कारण पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग जिले के तीस्ता बाजार के पास तीस्ता नदी के किनारे स्थित कई मकान भी जलमग्न हो गए हैं। कलिम्पोंग तीस्ता बाजार निवासी प्रदीप प्रधान ने कहा कि बाढ़ में मकान और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यहां किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : राजधानी समेत इन इलाकों में छाए बादल, हो सकती है भारी बारिश, जानें पूरे प्रदेश के मौसम का हाल 

अधिकारियों ने दी जानकारी

Sikkim Landslide News : वहीं, सिक्किम के अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के चलते गेयथांग में तीन घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि पेंटोक के पास नामपाथांग में भी कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और सड़कें अवरुद्ध हो गईं। भूस्खलन के कारण ब्रिंगबोंग पुलिस चौकी को निकटवर्ती स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि संकलान में एक पुल की नींव क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारियों ने बताया कि लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन के चलते उत्तरी सिक्किम में मोबाइल नेटवर्क प्रभावित है। जिला प्रशासन ने मंगन में राशन के साथ राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की एक टीम भेजने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें : गुरु के नक्षत्र परिवर्तन से बदलेगा इन राशिवालों का भाग्य, शुरू होंगे सुनहरे दिन, पूरे होंगे सभी काम 

सीएम ने दिए हर संभव मदद के निर्देश

Sikkim Landslide News : सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने तबाही पर त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए उत्तर जिला प्रशासन, पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ संवाद किया। मुख्यमंत्री तमांग ने कहा, “पीड़ितों और प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के प्रयास जारी हैं। पुनर्वास सहायता, अस्थायी बसावट के बंदोबस्त और बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्य किया जा रहा है।” उन्होंने आगे कहा, “राज्य सरकार इस आपदा के पीड़ितों के साथ दृढ़ता से खड़ी है तथा शोक संतप्त परिवारों और भूस्खलन से प्रभावित एवं विस्थापित सभी लोगों को अधिकतम सहायता देने का वादा करती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers