rajasthan congress mlas angry against CM ashok gehlot 

राज्यसभा चुनाव के बाद राजस्थान में बदलेगा सियासी समीकरण! पायलट को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

CM ashok gehlot : राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को  लेकर बड़ी खबर सामने आ रही हैं। वहां पर राज्यसभा चुनाव के बाद लटफेर हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 1, 2022/11:54 am IST

CM ashok gehlot : जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को  लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। वहां पर राज्यसभा चुनाव के बाद राज्य की सियासत में उलटफेर हो सकता है। इसे लेकर राज्य की राननीति गरमाई हुई है। सत्ता के गलियारे में दबी जुबान से इस मामले में चर्चा हो रही है। क्योंकि राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के बाद प्रदेश कांग्रेस में जिस तरह विरोध के स्वर उठ रहे हैं। पार्टी का कहना है कि संभावित बदलाव संगठन और सरकार दोनों स्तर पर किया जा सकता है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: LPG Price Hike: एलपीजी सिलेंडर में 135 रुपए की कटौती, आज से मिलेगा इस कीमत पर

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि सचिन पायलट को नेतृत्व की तरफ से आश्वासन मिला है, इसलिए वह शांत हैं। उनके मुताबिक राज्यसभा चुनाव के बाद राजस्थान नेतृत्व को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। पार्टी के कई नेता मानते हैं उदयपुर नव सकंल्प शिविर के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की स्थिति मजबूत हुई है। पर कांग्रेस अस्मंजस की स्थिति को लंबा नहीं खींचना चाहती। इसलिए, राज्यसभा चुनाव के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान को लेकर पार्टी नेताओं के साथ चर्चा कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर करे बस ये काम और घर बैठे पाए पैसे, जाने कैसे उठाए ऑफर का फायदा

विधायकों की नाराजगी पर पार्टी गंभीर

उन्होंने कहा कि राजस्थान में सब कुछ ठीक नहीं है। राज्यसभा उम्मीदवारों के ऐलान के बाद प्रदेश कांग्रेस नेताओं और विधायकों ने जिस तरह प्रतिक्रिया दी है, उसकी उम्मीद कांग्रेस को नहीं थी। इससे यह संदेश गया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पकड़ कमजोर हुई है। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट लगातार पार्टी पर दबाव बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ विधायकों की नाराजगी को लेकर कांग्रेस गंभीर है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि अमूमन गहलोत सभी को साथ लेकर चलते हैं। विधायक उनसे खुश रहते हैं।