Rajasthan Constable Recruitment Paper Leaked

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पेपर लीक, दोबारा आयोजित की जाएगी परीक्षा

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पेपर लीक, दोबारा आयोजित की जाएगी परीक्षा! Rajasthan Constable Recruitment Paper Leaked

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 17, 2022/10:17 am IST

जयपुर: Constable Paper Leaked राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’ होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इस प्रश्नपत्र के ‘लीक’ होने से कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी दूसरी पाली की परीक्षा अब दोबारा आयोजित की जाएगी।

Read More: गुना पुलिस हत्याकांड: मंत्री सारंग का बड़ा आरोप, कहा- आरोपियों को दिग्विजय और उनके बेटे का था संरक्षण 

Constable Paper Leaked जानकारी के मुताबिक, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के तहत 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्वारा प्रश्नपत्र को समय से पहले खोल लिया गया। इस कारण इस प्रश्नपत्र को ‘लीक’ हुआ माना गया है।

Read More: गुना के एक और ‘शिकारी’ का पुलिस ने किया शिकार, 3 पुलिसकर्मियों की मौत मामले में बदमाश छोटू का एनकाउंटर

जानकारी के अनुसार, 14 मई को दूसरी पाली में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन अब यह परीक्षा दोबारा होगी। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Read More: कोरोना लॉकडाउन का असर.. बच्चों की फिजिकल एक्टिविटी हुई कम, कई और परेशनियां आई सामने, एक्सपर्ट ने सुझाए उपाय

गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस और गृह रक्षा विभाग ने कांस्टेबल व आरक्षी पद के लिए 13 मई से 16 मई तक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। कांस्टेबल पद की 4,588 भर्तियों के लिए 18,23,343 और गृह रक्षा विभाग में मुख्य आरक्षी व आरक्षी पद की 141 रिक्तियों के लिए 59,820 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से 61.25 प्रतिशत यानी 11,53,523 अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में शामिल हुए। इससे पहले, सोमवार को भरतपुर जिला पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले उपलब्ध कराने का झांसा देने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

Read More: इस देश में कहर बरपा रहा बुखार.. 2 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग बीमार, मौत के आंकड़ों ने डराया 

 
Flowers