राजस्थान: डोटासरा ने राज्यसभा की तीन सीटें जीतने का विश्वास जताया

राजस्थान: डोटासरा ने राज्यसभा की तीन सीटें जीतने का विश्वास जताया

: , May 24, 2022 / 07:36 PM IST

जयपुर, 24 मई (भाषा) कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के पूरी तरह एकजुट होने का दावा करते हुए मंगलवार को विश्वास जताया कि कांग्रेस राज्य की उन चार में से तीन सीटें जीतेगी जिनके लिए अगले महीने चुनाव होना है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की राज्यस्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला एक और दो जून को होगी।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हुई हालांकि पहले दिन किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। कांग्रेस आलाकमान के नेतृत्व में सभी विधायक एकजुट हैं और हम राज्यसभा चुनाव में तीन सीटें जीतेंगे।’

राज्य से राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव 10 जून को होंगे जबकि भाजपा के ओमप्रकाश माथुर, केजे अल्फोंस, रामकुमार वर्मा एवं हर्षवर्धन सिंह डूंगरपुर का कार्यकाल चार जुलाई को पूरा होने जा रहा है। 200 सीटों वाली राजस्थान विधानसभा में इस समय कांग्रेस के 108, भाजपा के 71, निर्दलीय 13, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के तीन, माकपा व भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो-दो विधायक हैं। राज्य से राज्यसभा की कुल 10 सीटें हैं।

डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा की नाराजगी के बारे में पूछे जाने पर डोटासरा ने कहा कि विधायक ने कल उनसे मुलाकात की और अपनी शिकायत को मुख्यमंत्री के सामने रखा है। डोटासरा ने कहा कि घोघरा को पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है। घोघरा ने डूंगरपुर में अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा था।

डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम करती है और देश और राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘भाजपा राजस्थान में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश कर रही है और पार्टी ध्रुवीकरण से चुनाव जीतना चाहती है।’

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा उदयपुर में आयोजित नव संकल्प शिविर में पारित घोषणा पत्र एवं निर्णयों के क्रियान्वयन के लिए 01 व 02 जून कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यशाला होगी। इसमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के भी भाग लेने की संभावना है। इसके बाद पार्टी की जिला स्तरीय कार्यशालाएं 11 से 14 जून को होगी।

भाषा पृथ्वी कुंज

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)