राजस्थान सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष | Rajasthan govt to "treat" RSS leader Nimbaram: Congress state president

राजस्थान सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

राजस्थान सरकार आरएसएस नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 17, 2021/9:53 am IST

जयपुर, 17 जुलाई (भाषा) कांग्रेस के राजस्थान प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने शनिवार को कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार के आरोपी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता निम्बाराम का ‘‘इलाज’’ करेगी।

महंगाई और ईंधन कीमतों में वृद्धि के विरोध में आयोजित धरने के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह हमारी सरकार थी जिसने आसाराम बापू का इलाज किया और उसे गिरफ्तार किया। आरएसएस के भ्रष्ट नेताओं का भी हमारी सरकार अब इलाज करेगी।’’

पिछले महीने घर-घर कचरा संग्रहण में लगी एक कंपनी से 20 करोड़ रुपये के कथित ‘‘कमीशन’’ की मांग के संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा चार आरोपियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम का नाम भी शामिल है।

सोशल मीडिया पर कथित वीडियो वायरल होने के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने इसके आधार पर जयपुर ग्रेटर नगर निगम की निलंबित महापौर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम और बीवीजी कंपनी के अधिकारी ओंकार सप्रे के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। वीडियो में राजाराम और सप्रे निगम से कंपनी को भुगतान दिलाने के एवज में कमीशन को लेकर बातचीत करते दिखाई दे रहे है, वहीं निम्बाराम उनके साथ बैठे नजर आ रहे हैं। इन तीनों के अलावा चौथा आरोपी बीवीजी कंपनी का एक अन्य अधिकारी है।

डोटासरा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री केवल अपने ‘मन की बात’ कहते हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी मुद्रास्फीति, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों के बारे में बात नहीं की। केंद्र सरकार बहरी और गूंगी है। लेकिन हमारे कार्यकर्ता गांवों में जाकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रचार करेंगे।’’ उन्होंने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

भाषा कुंज पवनेश सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers