राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी- किसी भी तरह के सपने न देखे पाकिस्तान, कश्मीर हमारा था, है और रहेगा | Rajnath Singh Statement :

राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी- किसी भी तरह के सपने न देखे पाकिस्तान, कश्मीर हमारा था, है और रहेगा

राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी- किसी भी तरह के सपने न देखे पाकिस्तान, कश्मीर हमारा था, है और रहेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 7, 2018/12:24 pm IST

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह किसी भी तरह के सपने न देखे। कश्मीर हमारा था, है और रहेगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, वह दिन दूर नहीं जब देश से नक्सलवाद और माओवाद का सफाया हो जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री रविवार को सीआरपीएफ की 26वीं वर्षगांठ पर आज लखनऊ में थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा आतंकी घटनाओं में काफी कमी आई है। इसका श्रेय सेना के साथ ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को भी है। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी पकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को हमसे नहीं छीन सकती।

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना ने बीजापुर में किया क्रिकेट स्पर्धा का शुभारंभ, पहली बार कोई भारतीय क्रिकेटर पहुंचा यहां

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों और माओवादियों का खात्मा किया है। यह जवान जिस्म के खून से शौर्य की कहानी लिखते हैं। सीआरपीएफ भारत की ऐसी फोर्स है जिसका कम संख्या बल बड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हर राज्य की फोर्स सभ्य हो। किसी भी प्रदेश की फोर्स निर्दयी नहीं होनी चाहिए। फोर्स अपने लिए काम नहीं करती वह देश के लिए है।

यह भी पढ़ें : शरद पवार नहीं लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव, जानिए वजह

राजनाथ सिंह ने केंद्रीय बलों के पराक्रम की सराहना करते हुए कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश से नक्सलवाद और माओवाद का सफाया हो जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले देश के 126 जिलों में नक्सलवाद था, वह अब सिमट कर 10-12 जिलों में रह गया है।

लखनऊ सांसद ने विवेक तिवारी हत्याकांड पर कहा कि यह राज्य सरकार का मामला है। इसे योगी आदित्यनाथ सरकार बेहतर ढंग से देख रही है। प्रदेश में पुलिसकर्मियों के विरोध में काली पट्टी बांधने के मामले पर उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। इस अवसर पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बहादुर अंशिका पांडेय को गृह मंत्रालय की तरफ से एक लाख का चेक देकर सम्मानित भी किया।

वेब डेस्क, IBC24