Rajya Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन के उम्मीदों को झटका.. राज्यसभा चुनाव में बीजद ने किया BJP को समर्थन का खुला ऐलान.. | BJD support BJP in Rajya Sabha Election 2024

Rajya Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन के उम्मीदों को झटका.. राज्यसभा चुनाव में बीजद ने किया BJP को समर्थन का खुला ऐलान..

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 02:52 PM IST, Published Date : February 14, 2024/2:52 pm IST

भुवनेश्वर: देशभर के अलग-अलग राज्यों में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करा रहे हैं। उच्च सदन के लिए होने वाले इस चुनाव में लड़ाई सीधे-सीधे भाजपा और कांग्रेस के बीच हैं। विधायकों की संख्या के गणित से कुछ जगहों पर परिणाम बदल सकते हैं। लेकिन इसी बीच ओडिसा की सत्ताधारी पार्टी बीजद ने अपने राज्य के भाजपा उम्मीदवार को समर्थन का ऐलान कर इंडिया गठबंधन की उम्मीदों को झटका दिया हैं। इण्डिया बलॉक के नेताओं को उम्मीद थी कि नवीन पटनायक का बीजद भी देर-सबेर विपक्षी दलों के इस गठबंधन में घटक दल के तौर पर शामिल होकर विपक्ष की आवाज बुलंद करेगा और चुनाव में उतरेगा लेकिन राज्यसभा भेजे का रहे अश्विनी वैष्णव को उन्होंने अपना समर्थन दे दिया हैं।

Valentine Day 2024: “मेरे बस में नहीं अब हाल-ए-दिल बयां करना…” अपने स्पेशल वन को आज इन मैसेज से करें इंप्रेस 

बीजद की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया कि “आप जानते हैं, पिछली बार अश्विनी वैष्णव ओडिशा से चुने गए थे और उन्होंने केंद्र सरकार में केंद्रीय रेल मंत्री के रूप में शपथ ली थी। यह हर्ष का विषय हैं कि ओडिशा का एक प्रतिनिधि रेल मंत्री बनाया गया। उन्होंने ओडिशा के विकास के लिए काफी प्रयास किए। खासकर रेलवे नेटवर्क का विस्तार। वर्तमान बजट में, हमारे पूर्वी तट क्षेत्र के लिए 10,000 करोड़ का आवंटन किया गया है, जो ओडिशा की समृद्धि और विकास के लिए एक सकारात्मक कदम का संकेत देता है।” पार्टी की तरफ से कहा गया हैं कि, “हम अपनी पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करते हैं।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers