Rat brutally killed, tied a rope to the tail and thrown into the drain

चूहे का बेरहमी से कत्ल, पूंछ में रस्सी बांधकर नाले में फेंका, शख्स की शिकायत पर अब होगा पोस्टमार्टम

चूहे का बेरहमी से कत्ल, पूंछ में रस्सी बांधकर नाले में फेंकाः Rat brutally killed, tied a rope to the tail and thrown into the drain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 25, 2022/7:59 pm IST

बदायूं : Rat brutally killed उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के सदर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को एक चूहे की मोत को लेकर पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने मृत चूहे का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। ‘पीपल फॉर एनिमल’ के जिला अध्यक्ष विकेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने रास्ते में देखा कि एक युवक ने चूहे को पकड़ने के बाद उसकी पूंछ में पत्थर का टुकड़ा बांधकर उसे नाले में फेंक दिया। इस पर शर्मा ने नाले में कूदकर चूहे को बाहर निकाला, लेकिन कुछ देर में उसकी मौत हो गई।

Read More : मदरसों में अब ड्रेस कोड और NCERT पाठ्यक्रम होगा लागू, वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला 

Rat brutally killed पुलिस सूत्रों के अनुसार विकेंद्र ने सदर कोतवाली पुलिस को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक तहरीर दी है। इसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि शुक्रवार दोपहर में शहर के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से वह गुजर रहे थे, तो मनोज कुमार नाम का एक युवक चूहे की पूछ में पत्थर बांधकर उसे वहां मौजूद नाले में फेंकता दिखा।

Read More : तीन महीनें तक बंद रहेंगे 12 वीं तक के सभी स्कूल, निजी संस्थानों के लिए लागू होगा आदेश, इस वजह से यहां की सरकार ने बड़ा फैसला 

उन्होंने तत्काल ही नाले में कूदकर चूहे को बाहर निकाला किंतु उसकी मौत हो चुकी थी। बिकेंद्र शर्मा की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने शव को सील कर बदायूं के पशु चिकित्सालय में भिजवाया, लेकिन वहां के कर्मचारियों ने संसाधनों के अभाव में पोस्टमॉर्टम करने से इंकार कर दिया।

Read More : इस फेमस एक्टर की एक्स-वाइफ ने कलरफुल बिकिनी पहन बढ़ाया इंटरनेट का पारा, तस्वीरें देख दीवाने हुए फैंस 

वादी के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने बरेली स्थित आईवीआरआई में चूहे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है। बदायूं नगर के पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्रा ने बताया की चूहे को नाले में डुबोकर मारने का शिकायती पत्र आया था जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी मनोज कुमार को थाने बुलाकर पूछताछ की गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पुलिस उपाधीक्षक आलोक मिश्र ने बताया कि चूहा पशु की श्रेणी में नहीं आता है इसलिए पशु क्रूरता अधिनियम लागू नहीं होगा।