बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, सैलरी 1.77 लाख रुपये तक, नोटिफिकेशन जारी

recruitment in electricity department : ​बिजली विभाग ने अलग-अलग ट्रेड में असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं

Edited By: , May 21, 2022 / 11:43 AM IST

नई दिल्ली। Bijli vibhag requirement 2022 : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने एक साथ कई पदों पर भर्ती के ​लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ​बिजली विभाग ने अलग-अलग ट्रेड में असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) की भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: दंतेवाड़ा : 50 महिलाएं बना रहीं 11 किमी लंबी चुनरी, टूटेगा मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड…

Sarkari Naukri  : बता दें कि बिजली विभाग में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन, कंप्यूटर साइंस और सिविल कैडर में भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी 1.77 लाख से अधिक
recruitment in electricity department  : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार चयनित उम्मीदवार की सैलरी 1.77 लाख से अधिक रहेगी। कुछ नियमों के तहत कम भी किया जा सकता है। फिलहाल उम्मीवार को नोटिफिकेशन भली भांति पढ़ना होगा।

यह भी पढ़ें:  कटौती का ‘करंट’…बिजली पर बवाल…अभी भी बिजली और कोयला संकट की स्थिति बरकरार या विपक्ष की कोरी सियासत?

इन पदों पर होगी भर्ती
असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) ई एंड एम कैडर
मैकेनिकल- 62 पद
विद्युत – 29 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन – 17 पद
कंप्यूटर साइंस- 05 पद
सिविल कैडर
सिविल – 12 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 125 पद

यह भी पढ़ें: बिलासपुर-तखतपुर रोड पर दर्दनाक हादसा, ऑटो सवार चार लोगों की मौत

14 जून तक कर सकते अप्लाई

Sarkari Naukri  : यूपीआरवीयूएनएल असिस्टेंट इंजीवनियर भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू होंगे जो 14 जून तक चलेगी। इस बीच उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि योग्य आवेदकों की भर्ती लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

नोटिफिकेशन पढ़ें

recruitment in electricity department  : किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित फील्ड में बीई या बीटेक की इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए. वहीं, अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीजदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:  मौसम का कहर… आकाशीय बिजली गिरने से 33 की मौत, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

नोटिफिकेशन पढ़ें