Reliance group will give free ration to train victims

अडानी के बाद अम्बानी का ऐलान, ट्रेन हादसा पीड़ितों को 6 महीने तक मुफ्त राशन, उसके बाद ट्रेनिंग, फिर नौकरी..

Edited By :   June 6, 2023 / 01:35 PM IST

मुंबई: रिलायंस ग्रुप के रिलायंस फाउंडेशन ने ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे से प्रभावित लोगों के लिए कई राहत उपायों की घोषणा की। (Reliance group will give free ration to train victims) इन उपायों में प्रभावित परिवारों को छह महीने तक मुफ्त राशन और जरूरत पड़ने पर मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देना शामिल है।

गौतम अडानी.. पहले थे निशाने पर अब देश कर रहा इनकी वाह-वाह.. आपके मन में भी बढ़ जायेगा अडानी के लिए सम्मान

फाउंडेशन जियो-बीपी नेटवर्क के माध्यम से घटना की वजह से राहत कार्य में लगी एंबुलेंस को मुफ्त ईंधन ,साथ ही साथ घायलों को मुफ्त दवाएं और अस्पताल में भर्ती घायलों के लिए निशुल्क उपचार मुहैया कराएगा। फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि रिलायंस स्टोर्स के माध्यम से प्रभावित परिवारों को अगले छह महीनों के लिए आटा, चीनी, दाल, चावल, नमक और खाद्य तेल की आपूर्ति की जाएगी।

ओडिसा ट्रेन हादसे पर पहली FIR दर्ज, जानें किसने, किन लोगों के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई है ये रिपोर्ट

फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा- “हम त्रासदी के कारण हुई पीड़ा को कम नहीं कर सकते मगर हम शोक संतप्त परिवारों को जीवन में फिर से खड़े होने और भविष्य के लिए तैयार करने में उनकी मदद करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। (Reliance group will give free ration to train victims) हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से प्रभावित लोगों को अपना अटूट समर्थन देने के लिए 10 सूत्री कार्यक्रम की घोषणा कर रहे हैं।”

उड़ीसा ट्रेन हादसे के बाद हवाई कंपनियों की लूट, 5000 का टिकट बेच रहे 50000 में, सरकार ने चेताया

फाउंडेशन जरूरत पड़ने पर मृतक के परिवार के एक सदस्य को जियो और रिलायंस रिटेल के जरिए रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा। वह भावनात्मक और मनोसामाजिक मदद के लिए परामर्श सेवाएं भी देगा तथा हादसे की वजह से विकलांग हुए लोगों की मदद करेगा और उन्हें व्हीलचेयर और कृत्रिम अंगों की सहायता प्रदान करेगा। फाउंडेशन दुर्घटना से प्रभावित ग्रामीण परिवारों को वैकल्पिक आजीविका सहायता के तहत गाय, भैंस, बकरी और मुर्गे जैसा पशुधन भी प्रदान करेगा। साथ ही, उन महिलाओं के लिए माइक्रो फाइनेंस और प्रशिक्षण के अवसर प्रदान किए जाएंगे, जिन्होंने अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य को खो दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers