IPS के नाम की फेक FB ID बनाकर रिक्शा चालक ने फंसाई 3000 हाई प्रोफाइल युवतियों को, खुद भेजती थी अश्लील तस्वीरें | Rickshaw Driver implores 3000 girls via Fake Facebook ID

IPS के नाम की फेक FB ID बनाकर रिक्शा चालक ने फंसाई 3000 हाई प्रोफाइल युवतियों को, खुद भेजती थी अश्लील तस्वीरें

IPS के नाम की फेक FB ID बनाकर रिक्शा चालक ने फंसाई 3000 हाई प्रोफाइल युवतियों को, खुद भेजती थी अश्लील तस्वीरें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : September 5, 2019/5:33 pm IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर रोजाना फर्जी आईडी द्वारा लड़कियों से ठगी के मामले सामने आते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से। जहां एक रिक्शा चालक ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर फेक आईडी बनाई और 3000 लड़कियों को फंसा कर प्यार का नाटक करने लगा। हैरान करने वाली बात यह है कि इस आईडी से जुड़ी लड़कियां खुद उसे अपनी अश्लील तस्वीरें भेजतीं की। इससे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह थी कि इस फर्जी आईडी के सहारे आरोपी ने नर्स और महिला वकील जैसी कई हाईप्रोफाइल महिलाओं से दोस्ती कर ली। फिलहाल मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More: सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, ​पढ़िए पत्र में क्या लिखा है ​नक्सलियों ने

मिली जानकारी के अनुसार यूपी के बरेली के रहने वाले जावेद नाम के रिक्शा चालक ने फेसबुक पर आईपीएस नूरूल हसन नाम से एक फर्जी आईडी बनाई और उस आईडी के सहारे उसने लगभग 3000 महिलाओं को फंसा लिया। जावेद ने इस आईडी के जरिए कई लड़कियों को उसने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। वह कई फर्जी आईडी के जरिए लड़कियों को फंसाता रहा।

Read More: स्पेशल DG आरके विज ने अधीक्षकों को लिखा पत्र, कहा-वाहन चैकिंग के दौरान बरतें सहानुभूति

पूछताछ के दौरान जावेद ने बताया कि यह सब करने में उसे बहुत मजा आता था पर अब सजा भुगतनी पड़ेगी ये पता नहीं था। उसने बताया कि घर में उसका एक और फोन है, जिसमें वीडियो व कॉल रिकॉर्डिंग मौजूद हैं। 52 वर्षीय जावेद हाई स्कूल फेल है, लेकिन उसे थोड़ी बहुत अंग्रेजी आती थी। उसे फेसबुक चैट में अंग्रेजी का फायदा हुआ और लड़कियों से बात करना शुरू कर दिया। पुलिस ने जब जावेद के मोबाइल पर फेसबुक चैट देखी तो वो भी हैरान रह गई। कई लड़कियों को वो शादी के लिए भी कह चुका था। वह लड़कियों को आई लव यू के मैसेज भी भेजा करता था। लड़कियां भी उसे आई लव यू इमोजी भेजती थीं।

Read More: मंत्रियों की बयानबाजी को लेकर कमलनाथ कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक, मंत्री बाला बच्चन ने कही ये बात…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/JIz4R_qWwpY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>