Sahara Refund Portal Link Update

‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल’ पर 5 लाख जमाकर्ताओं ने कराया पंजीकरण, 45 दिनों के अंदर आएगा निवेशकों का पैसा

Sahara Refund Portal Link Update: 'CRCS-सहारा रिफंड पोर्टल' पर पांच लाख जमाकर्ताओं ने कराया पंजीकरण, 45 दिनों के अंदर आएगा निवेशकों का पैसा....

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 09:01 PM IST, Published Date : July 21, 2023/8:13 pm IST

Sahara Refund Portal Link Update : नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल’ शुरू करने के महज कुछ दिनों में ही पांच लाख जमाकर्ता इस पर पंजीकरण करा चुके हैं और उन्हें धन लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अमित शाह ने 18 जुलाई को ‘सीआरसीएस-सहारा रिफंड पोर्टल’ की शुरुआत की थी। इस मंच का मकसद सहारा समूह की चार सहकारी समितियों में जमा करोड़ों लोगों की मेहतन की कमाई को लगभग 45 दिनों में वापस करना है। सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ता इस पर वैध दावे जमा करा सकते हैं।

read more : श्रीराम मंदिर के लिए हर दिन मिल रहा औसतन 3.5 लाख रुपये दान, अबतक मिले कुल दान राशि जानकार चौंक जायेंगे आप भी..

Sahara Refund Portal Link Update : शाह ने यहां ‘पैक्स के माध्यम से सीएससी सेवाओं की आपूर्ति पर राष्ट्रीय संगोष्ठी’ को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक पांच लाख लोगों ने इस पोर्टल पर पंजीकरण कराया है और वास्तविक जमाकर्ताओं को पैसा वापस करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शाह ने कहा कि यह इसका ‘बड़ा उदाहरण’ है कि अगर सरकार सक्रिय तरीके से काम करें तो सबसे जटिल समस्याओं का भी समाधान किया जा सकता है।सरकार ने पहले कहा था कि सहारा की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को नौ महीने के भीतर धन लौटा दिया जाएगा।

read more : IND vs WI Test: किंग बने कोहली.. टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 29वां शतक.. सर डॉन ब्रेडमैन के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी..

Sahara Refund Portal Link Update

यह घोषणा उच्चतम न्यायालय के उस आदेश के बाद हुई, जिसमें उसने सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये सहकारी समितियों के केंद्रीय पंजीयक (सीआरसीएस) को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया था। इन चार सहकारी समितियों के नाम सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें