संदेशखालि विवाद: भाजपा ने जारी किया वृत्तचित्र |

संदेशखालि विवाद: भाजपा ने जारी किया वृत्तचित्र

संदेशखालि विवाद: भाजपा ने जारी किया वृत्तचित्र

:   Modified Date:  February 22, 2024 / 11:35 AM IST, Published Date : February 22, 2024/11:35 am IST

नयी दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों को रेखांकित करने के लिए बृहस्पतिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वृत्तचित्र जारी किया और राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

भाजपा ने 20 मिनट से अधिक लंबे वीडियो के बारे में सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘एक सच्चाई जो हमें चौंका देगी। एक सच्चाई जो हमें पीड़ा देगी। एक सच्चाई जो हमारी अंतर्रात्मा को हिला देगी। संदेशखालि की सच्चाई, जिसे ममता बनर्जी छिपाने की कोशिश कर रही हैं।’’

वृत्तचित्र में संदेशखालि की कुछ महिलाएं उन कथित अपराधों के बारे में बात कर रही हैं जो उनके साथ हुए थे।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाया है।

राज्य में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने इस मुद्दे को भुनाते हुए, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पर तीखा हमला बोला है।

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखालि इलाके में स्थानीय महिलाओं द्वारा फरार तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उनके समर्थकों पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

शाहजहां तब से फरार है जब गत पांच जनवरी को राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में उनके परिसर की तलाशी लेने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर उनसे जुड़ी भीड़ ने हमला कर दिया था।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)