SBI has closed your YONO account, update PAN card soon? Know the reality of this message

SBI ने बंद कर दिया है आपका योनो अकाउंट, जल्द अपडेट करें पैन कार्ड? जानिए इस मैसेज की हकीकत

SBI has closed your YONO account, update PAN card soon? Know the reality of this message

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 13, 2021/3:53 pm IST

नई दिल्लीः मोबाइल आज के समय में लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है, लेकिन अगर आप मोबाइल पर भेजे जा रहे कुछ मैसेज के चक्कर में आ गए तो आप धोखा खा सकते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों मोबाइल यूजर्स को भेजा जा रहा है, जिसे लोग सच मानने लगे हैं। लेकिन PIB Fact Check ने मैसेज में किए गए दावों को खारिज किया है।

read more : पान-गुटखे के निशान मिटाने में खर्च हो रहे 1200 करोड़, अब इससे उबरने रेलवे ने तैयार किया ये प्लान

मैसेज में दावा किया गया है कि को स्टेट बैंक ने आपका योनो अकाउंट बंद कर दिया गया है। मैसेज में अपना पैन कार्ड अपडेट करने और नेट बैंकिंग में लॉग इन करने के लिए कहा गया है। इसमें एक लिंक भी शेयर किया गया है, जिस पर यूजर को क्लिक करना होगा। लेकिन PIB Fact Check ने इन दावों की जांच करते हुए इसे फर्जी करार दिया है।

read more : छत्तीसगढ़ः कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा, 4 जिला महामंत्री ने भी छोड़ी पार्टी

PIB Fact Check ने ट्वीटर पर लिखा है कहा कि एक फर्जी मैसेज सामने आ रहा है, जिसका एसबीआई की ओर से होने का दावा किया जा रहा है। पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा है कि अपने बैंकिंग विवरण साझा करने के लिए कहने वाले ईमेल/एसएमएस का जवाब न देंअगर आपको ऐसा ही कोई संदेश प्राप्त हुआ है तो phishing@sbi.co.in तुरंत रिपोर्ट करें।