schools will be closed again due to students infected corona virus

फिर बंद होंगे स्कूल? लगातार कोरोना की जद में आ रहे यहां के छात्र, 2 को किया गया बंद

फिर बंद होंगे स्कूल? लगातार कोरोना की जद में आ रहे यहां के छात्र : schools will be closed again due to students infected corona virus

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 11, 2022/2:42 pm IST

नई दिल्ली। schools will be closed again देश में कोरोना के मामले भले ही कमी आई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में सेंट फ्रांसिस स्कूल में 2 छात्र और वैशाली सेक्टर-6 स्थित केआर मंगलम वर्ल्ड स्कूल के तीन छात्र कोरोना से संक्रमित मिले है। बताया जा रहा है कि जिन दो छात्रों कि रिपोर्ट् पॉजिटिव आई है, वे कक्षा 3 और कक्षा 9 के हैं। छात्रों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

Read more :  इस राज्य में बारिश-ओला ने मचाई तबाही, तेज आंधी से फसल को भारी नुकसान 

schools will be closed again सेंट फ्रांसिस स्कूल को स्कूल को एहतियातन 3 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही पॉजिटिव छात्रों के संपर्क में आए अन्य स्टूडेंट्स और शिक्षकों को क्वॉरंटीन रहने के निर्देश दिए गए है। छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसलिए ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह संचालित होती रहेंगी। स्कूल की प्रधानाचार्य रोनी थॉमस ने रविवार, 10 अप्रैल को एक मेल भेजकर अभिभावकों को इस बार में जानकारी दी। मेल में कहा गया है कि 11 अप्रैल से 13 अप्रैल तक तीन दिनों के लिए स्कूल बंद कर दिया है।

Read more :  हाय रे महंगाई! आसान नहीं रहा अब घर बनाने का सपना, 50 रुपए तक बढ़े सीमेंट के दाम 

वहीं, वैशाली सेक्टर-6 स्थित केआर मंगलम वर्ल्ड स्कूल के तीन छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल के व्यवस्था प्रबंधक आनंद सिंह के मुताबिक उन्हें रविवार को इसकी जानकारी मिली। जिसके बाद स्कूल और स्कूल की बस को सेनेटाइज करा दिया गया है। स्कूल अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी।

Read more :  रोपवे हादसा: दांव पर लगी 48 जिंदगी, हवा में लटक रहे लोगों को निकालने सेना के हेलिकॉप्टर ने संभाला मोर्चा

देश में कोरोना संक्रमण की बात करें तो बीते 24 घंटों में 1,054 नए कोविड -19 संक्रमण के मामले सामने आए हैं। देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4,30,35,271 हो गई है। इस दौरान 29 कोरोना संक्रमित मरीजों ने जान भी गंवाई है। वहीं, 1,258 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। देश में कोरोना से अब तक 5,21,685 लोगों की मौत हुई है।

 
Flowers