Schools will reopen in Delhi, Deputy CM gave indications

देश की राजधानी में जल्द ही खुलेंगे स्कूल! डिप्टी सीएम बोले- अब नहीं खुले तो एक पीढ़ी पीछे छूट जाएगी

Schools will reopen in Delhi, Deputy CM gave indications

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 26, 2022/7:13 pm IST

नई दिल्लीः Schools will reopen in Delhi देश की राजधानी में अब कोरोना की रफ्तार धीमी होती जा रही है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से मिल रहे मरीजों की संख्या में भारी कमी आई है। यही वजह है कि अब स्कूलों को फिर से खोलने की मांग उठ रही है। स्कूली बच्चों के अभिभावको ने आज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से मुलाकात कर स्कूल खोलने की मांग की।

Read more : एक्ट्रेस से क्रिकेटर बनीं जाह्नवी कपूर, कड़ाके की ठंड में फील्ड में बहा रहीं पसीना! 

Schools will reopen in Delhi वहीं दिल्ली के स्कूलों को खोलने को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हमने स्कूलों को बंद कर दिया है। अत्याधिक सावधानी अब हमारे बच्चों को नुकसान पहुंचा रही है। अगर हमने अभी स्कूल नहीं खोले तो बच्चों की एक पीढ़ी पीछे छूट जाएगी। छात्रों की सामाजिक-भावनात्मक भलाई को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए स्कूलों को खोलना आवश्यक है।

Read more :  दुनिया में नंबर वन बनने से मात्र एक कदम दूर है Tata की ये कंपनी, जा​नें पहले नंबर पर कौन? 

बता दें कि मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 57,132 सैंपल की जांच की गई और इस दौरान 6,028 नए मरीजों की पुष्टि हुई। मंगलवार को संक्रमण दर 10.55 पर्सेंट दर्ज हुई जो सोमवार (11.97 पर्सेंट) की तुलना में कम है। इस दौरान दिल्ली में 9,127 मरीज रिकवर हुए और अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 9,127 तक आ पहुंची है।