Ban on entry of spectators into Parliament House

Security Breach Update in Lok Sabha : लोकसभा में हुई सुरक्षा में चूक के बाद बड़ी कार्रवाई, संसद भवन में दर्शकों की एंट्री पर लगाई रोक..

Security Breach Update in Lok Sabha: लोकसभा में दो व्यक्तियों के नीचे कूदने के बाद संसद भवन परिसर में दर्शकों का प्रवेश निलंबित कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 07:14 PM IST, Published Date : December 13, 2023/7:14 pm IST

Security Breach Update in Lok Sabha : नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को कार्यवाही के बीच दो लोगों के अचानक घुसने से हंगामा हो गया। घटना के समय सदन में मौजूद सांसद इसे ‘सुरक्षा में बड़ी चूक’ बता रहे हैं। खबर है कि दोनों गैस की कैन अपने साथ रखे हुए थे, जिसमें से पीला धुंआ निकल रहा था। फिलहाल, इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ जारी है। इसके अलावा संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले दो लोगों में हरियाणा के हिसार की नीलम कौर और महाराष्ट्र के लातूर जिले के अमोल शिंदे से भी पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए जाने के दौरान दोनों संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

read more : Security Breach in Lok Sabha : लोकसभा में हुई घटना में शामिल नीलम कौर के भाई ने किया बड़ा खुलासा, जानें क्या कहा.. 

Security Breach Update in Lok Sabha : बता दें कि लोकसभा में दो व्यक्तियों के दर्शक दीर्घा से नीचे कूदने के बाद संसद भवन परिसर में दर्शकों का प्रवेश निलंबित कर दिया गया है। लोकसभा में कूदने वालों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन के रूप में हुई है। इस घटना के बाद आज के लिए वैध आगंतुक पास रखने वाले लोगों को स्वागत क्षेत्र से वापस भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि अब तक दर्शकों या आंगुतकों पर ‘प्रतिबंध’ लगाने का कोई लिखित निर्देश नहीं आया है। आमतौर पर, दर्शकों के पास दो घंटे के लिए जारी किए जाते हैं।

 

बता दें कि लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को अपराह्न करीब एक बजे दर्शक दीर्घा से अचानक दो लोग सदन के भीतर कूदे और धुआं फैला दिया जिसके बाद कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। घटना के तत्काल बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि लोकसभा अपने स्तर पर जांच कर रही है तथा इस बारे में दिल्ली पुलिस को भी निर्देश दिया गया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp