15 अगस्त के दिन देश को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी गिरफ्तार | security forces arrest four jaish-e-mohammed militants

15 अगस्त के दिन देश को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने जैश- ए- मोहम्मद के चार आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 14, 2021/4:20 pm IST

जम्मू, 14 अगस्त (भाषा)  four militants arrested : सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करके जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जिसे यहां स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक वाहन में आईईडी लगाकर हिंसा को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

read more: 12वीं कक्षा के छात्र ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग की

four militants arrested : पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी को जड़ से खत्म करने के लिए जारी अभियान के तहत जम्मू पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक निवासी समेत जैश के चार आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादियों को आपूर्ति करने का षड्यंत्र रच रहे थे। वे साथ ही 15 अगस्त से पहले जम्मू में वाहन में आईईडी लगाने और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण लक्ष्यों की टोह लेने की योजना बना रहे थे।’’

read more: यहां अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं से सेक्स करने की है परंपरा, पीना पड़ता है शक्तिशाली शख्स का वीर्य

four militants arrested : प्रवक्ता ने बताया कि प्रिचू पुलवामा निवासी एवं जैश-ए-मोहम्मद सदस्य मुंतजिर मंजूर उर्फ ​​सैफुल्ला को इस कड़ी में सबसे पहले गिरफ्तार किया गया और उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ कारतूस और दो चीनी हथगोले जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हथियार ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया उसका ट्रक भी जब्त कर लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद, उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कांधला में मिरदान मोहल्ला निवासी इजहार खान उर्फ ​​सोनू खान सहित जैश के तीन और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

read more:  ‘7 साल के अंदर’ पाक ने परमाणु क्षमता हासिल की: राष्ट्रपति अल्वी, कहा- पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है पाक

 

 
Flowers