IAS अफसर का धर्म प्रचार करता वीडियो वायरल, जांच के लिए SIT गठित |

IAS अफसर का धर्म प्रचार करता वीडियो वायरल, जांच के लिए SIT गठित

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का धर्म प्रचार करता वीडियो वायरल, जांच के लिए एसआईटी गठित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : September 28, 2021/3:12 am IST

IAS officer’s dharma prachar video goes viral

कानपुर/लखनऊ, (उत्तर प्रदेश), 28 सितंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद इफ्तिखारउद्दीन द्वारा कथित रूप से अपने सरकारी आवास पर धार्मिक सभा आयोजित कर इस्लाम के प्रचार संबंधी तकरीर किए जाने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं,जिसके बाद सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है।

पढ़ें- राकेश टिकैत ने मीडिया हाउस को दी धमकी, अगला नंबर मीडिया हाउस का है.. बीजेपी को बताया बीमारी 

कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो उस वक्त का है जब इफ्तिखारउद्दीन कानपुर के मंडलायुक्त थे। यह नहीं पता चला सका है कि वीडियो किस तारीख का है। वीडियो में आईएएस अधिकारी कुछ मुस्लिम धर्म गुरुओं के साथ बैठे नजर आ रहे हैं और कथित रूप से देश के हर घर तक इस्लाम फैलाने की नीतियों पर बात कर रहे हैं।

पढ़ें- ‘सिर्फ 10 लाख के लिए क्यों करूंगा ऐसा काम’ IPL स्पॉट फिक्सिंग केस में श्रीसंत ने किए बड़े खुलासे

ऐसा ही एक अन्य वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें इफ्तिखारउद्दीन अपने सरकारी आवास में जमीन पर बैठे हैं और एक वक्ता कट्टरता भरा बयान दे रहा है। भूपेश अवस्थी नामक व्यक्ति ने इस मामले में इफ्तिखारउद्दीन के खिलाफ राज्य सरकार से लिखित शिकायत की थी और उसने वीडियो भी उपलब्ध कराए थे।

पढ़ें- तालिबान की क्रूरता, पिता की गलती पर मासूम की बेरहमी से हत्या.. दाढ़ी बढ़ाने का हुक्म

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संवाददाताओं से बातचीत में इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया है।

पढ़ें- दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम, लगा होता है 23 कैरेट का सोना.. एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो.. कहा- सोना खा रही हूं..

गृह विभाग ने एक ट्वीट में बताया कि कानपुर के आईएएस अधिकारी इफ्तिखारउद्दीन के मामले में शासन ने एसआईटी को जांच के आदेश दिए हैं। एसआईटी के अध्यक्ष सीबीसीआईडी के महानिदेशक जीएल मीणा हैं जबकि कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर इसके सदस्य हैं। एसआईटी सात दिनों के अंदर शासन को अपनी रिपोर्ट देगी।