कांग्रेस को बड़ा झटका.. वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने छोड़ी पार्टी, SP से भरा राज्य सभा चुनाव के लिए पर्चा

आज समाजवादी पार्टी से राज्य सभा चुनाव के लिए पर्चा जमा कर सभी तरह के अलटकों पर विराम लगा दिया।

Edited By: , May 25, 2022 / 01:31 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी को तगड़ा झठका दिया है। आज समाजवादी पार्टी से राज्य सभा चुनाव के लिए पर्चा जमा कर सभी तरह के अलटकों पर विराम लगा दिया।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें:  Prashanth Neel Next Project : सालार के सेट से लीक हुई बाहुबली प्रभास की फोटो, इंटरनेट पर मची सनसनी..

कपिल सिब्बल ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में नॉमिनेशन दाखिल किया। बता दें कि सपा के समर्थन से राज्य सभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने बताया कि उन्होंने 16 मई को कांग्रेस को इस्तीफा सौंप दिया था।

 

पर्चा जमा करने के बाद कपिल ने कहा कि मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वहीं आज सपा के समर्थन से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। कपिल सिब्बल वर्तमान में यूपी से कांग्रेस कोटे से सांसद हैं। लेकिन इस बार यूपी में पार्टी के पास इतने विधायक नहीं हैं, जो उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सके। इतना ही नहीं पिछले दिनों सिब्बल कांग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गांधी पर सवाल उठा चुके हैं। वहीं आज पर्चा जमा कर इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

यह भी पढ़ें: हिमालयन ट्रैकिंग से लौटे NH Goel World School के छात्र, रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

अखिलेश यादव ने कहा कि आज कपिल सिब्बल ने नामांकन दाखिल किया। वह सपा के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। दो और लोग सदन में जा सकते हैं। कपिल सिब्बल वरिष्ठ वकील हैं। उन्होंने संसद में अपनी राय बखूबी पेश की है। हमें उम्मीद है कि वह सपा और खुद दोनों की राय पेश करेंगे।