Seven months Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital

सात महीने से बेहोश पड़ी महिला ने दिया बच्ची को जन्म, एम्स अस्पताल में हुआ चमत्कार

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS : देश-दुनिया में कई ऐसी चीजें होती है, जिन्हे आप चमत्कार से कम नहीं मान सकते। ऐसा ही एक मामला सामने आया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 28, 2022/10:10 am IST

नई दिल्ली : Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : देश-दुनिया में कई ऐसी चीजें होती है, जिन्हे आप चमत्कार से कम नहीं मान सकते। ऐसा ही एक मामला सामने आया है दिल्ली के एम्स अस्पताल से, यहां सात महीने से बेहोश पड़ी एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है। डॉक्टर और अन्य लोग इसे चमत्कार ही मान रहे हैं। महिला एक सड़क दुर्घटना का शिकार होने के बाद से ही बेहोश थी,लेकिन उसने बच्ची को जन्म दिया है और बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है।

यह भी पढ़ें : किन्नरों ने काटा शादीशुदा शख्स का ‘प्राइवेट पार्ट’, चाय में नशीली चीज मिलाई फिर…

सड़क दुर्घटना की शिकार हुई थी महिला

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : मिली जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय महिला बुलंदशहर की रहने वाली है और सात महीने पहले सड़क दुर्घटना का शिकार हुई थी। इस हादसे के दौरान महिला के सिर में गंभीर चोट लगी थी। सिर में चोट की सर्जरी के बाद से ही महिला अस्पताल में सात महीने से बेहोश पड़ी है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची को जन्म देने वाली महिला 31 मार्च को सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी।

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिवाली के खत्म होते ही प्रदेश में बढ़ने लगी ठंड, यहां न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के करीब पहुंचा

महिला के सिर पर आई गंभीर चोट

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : वह अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर सवार थी और इस दौरान महिला ने हेलमेट नहीं पहना था। हादसे में उसके सिर में कई गंभीर चोटें आईं और हालांकि वह बच गई, लेकिन वह बेहोश रही। न्यूरोसर्जरी विभाग के प्रोफेसर दीपक गुप्ता ने बताया कि महिला अचेतन अवस्ता में है, वह अपनी आंखें खोलती है, लेकिन किसी भी आदेश का पालन नहीं करती है। उन्होंने कहा कि अगर महिला ने हेलमेट पहना होता तो उसकी जिंदगी कुछ और होती।

यह भी पढ़ें : SSC GD Notification 2022: यहां 24 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें किस बात पर ​निर्भर होगा कटऑफ

महिला के पति ने कहा ये…

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : एम्स अस्पताल में बच्ची को जन्म देने वाली महिला का पति प्राइवेट ड्राइवर का काम करता था। मगर उसने अपनी गर्भवती पत्नी की देखभाल करने के लिए नौकरी छोड़ दी, क्योंकि महिला होश में नहीं थी। महिला के पति ने कहा कि मेरे पास अब कहने को कुछ भी नहीं है। मुझे नहीं पता कि अब क्या करना है और जिंदगी कैसे कटेगी। सब कुछ ठप सा हो गया है। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त वह भी पत्नी के साथ थे, मगर भुगतना उनकी पत्नी को पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : करोड़ों यात्रियों के लिए खुशखबरी: ट्रेन में फ्री में मिलेगा खाना और कोल्ड ड्रिंक, जानिए IRCTC का नया प्लान

हादसे के वक्त 40 दिनों की गर्भवती थी महिला

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : एम्स के डॉक्टर ने बताया कि महिला जब अस्पताल में भर्ती हुई थी, तब वह 40 दिनों की गर्भवती थी। स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम ने उसकी स्थिति की समीक्षा की और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ पाया और प्रेग्नेंसी को खत्म करने का कोई संकेत नहीं दिखा। इसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे को रखने या न रखने का फैसला मरीज के परिवार पर छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : इस देश के कई शहरों में लगा लॉकडाउन! दिवाली के बाद अचानक बढ़े कोरोना के मामले, लोगों में दहशत

बच्ची को बोतल से दिया जा रहा दूध

Unconscious Woman gave birth to girl in AIIMS Hospital : इसके बाद महिला के पति ने बच्चे का गर्भपात कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के बजाय उसे अपनाने का विकल्प चुना। फिलहाल, मरीज क्योंकि अचेतन अवस्था में ही रहती है, वह बच्ची को दूध नहीं पिला पा रही है। बच्ची को अभी बोतल से दूध दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जब महिला अस्पताल पहुंची थी, तब भी बेहोश ही थी। 30 मार्च से लेकर 15 जून के बीच कुल पांच न्यूरोसर्जिकल ऑपरेशन किए गए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें