"shaheedon ke lie keval geet gaane se kaam nahin chalega"

“शहीदों के लिए केवल गीत गाने से काम नहीं चलेगा” ये क्या बोल गए अमिताभ बच्चन…

"शहीदों के लिए केवल गीत गाने से काम नहीं चलेगा" ये क्या बोल गए अमिताभ बच्चन : "shaheedon ke lie keval geet gaane se kaam nahin chalega" What did Amitabh Bachchan say?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 15, 2022/6:49 am IST

नयी दिल्ली। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कहा कि शहीदों के लिए केवल गीत गाने से काम नहीं चलेगा और लोगों को आगे आने व “एक मिसाल कायम करने” की जरूरत है कि वे शहीद नायकों और उन सैनिकों के परिवार के सदस्यों के लिए खड़े रहेंगे, जो अपना कर्तव्य निभाते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए हैं “मां भारती के सपूत” वेबसाइट के उद्घाटन के मौके पर यहां शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय समर स्मारक परिसर में बच्चन का रिकॉर्डेड वीडियो संदेश चलाया गया, जिसमें उन्होंने यह बात कही। इस वेबसाइट के जरिए लोग सशस्त्र बल युद्ध हताहत कल्याण कोष (एएफबीसीडब्ल्यूएफ) में योगदान दे सकते हैं।

यह भी पढ़े ;  भारतीय किसान यूनियन ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना, ये है किसानों की मांगे 

इस पहल के ‘सद्भावना राजदूत’ बच्चन ने कहा कि उन्होंने सैनिकों को अपनी “कर्तव्य राशि” (कर्तव्य की भावना से दी गई धनराशि) की पेशकश की है और लोगों से कोष में योगदान करने का आग्रह किया है। उन्होंने अपने संदेश में कहा, “देश की रक्षा के लिए, हमारे पास एक सेना, बंदूकें, युद्धपोत, लड़ाकू विमान, मिसाइल होती हैं। लेकिन, एक सैनिक की सुरक्षा के लिए हमें ‘मिसाल’ (उदाहरण) कायम करने की आवश्यकता है। एक उदाहरण जो हमारे सैनिकों (‘मां भारती के सपूत’) को आश्वस्त करे कि अगर वे मोर्चे पर शहीद या घायल हो जाते हैं, तो पूरा देश उनके परिवार के सदस्यों की देखभाल के लिए खड़ा होगा। हम सीमा पर नहीं जा सकते, लेकिन अपनी सीमा के भीतर एक सैनिक के परिवार की मदद कर सकते हैं।” बच्चन ने कहा, “अब शहीदों के लिए केवल गीत गाने से काम नहीं चलेगा। हमें आगे आकर एक सच्चे व अच्छे नागरिक का कर्तव्य निभाना होगा।”

यह भी पढ़े ;  सड़क पर बंदूक लेकर निकला नाबालिग, ताबड़तोड़ करने लगा फायरिंग, 5 की मौत