Shashi Tharoor on the budget

Shashi Tharoor on the budget: “ना बेरोजगारी, ना महंगाई और न मनरेगा का जिक्र”, लेकिन पूरी तरह नकारात्मक नहीं: शशि थरूर

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 02:19 PM IST, Published Date : February 1, 2023/2:19 pm IST

Shashi Tharoor on the budget: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार के दुसरे कार्यकाल का आखिरी और अपना पांचवा बजट संसद में पेश कर दिया हैं। इस बजट में सबसे खास बात रही की टैक्स स्लैब में बदलाव करते हुए राहत दी गई. इ-व्हीकल्स के दाम सस्ते किये गए। एयरपोर्ट और रेलवे के विकास के लिए भारी भरकम बजट का प्रावधान किया गया।

Read more : union budget 2023 : किसानों की आमदनी दोगुनी होनी थी क्या हुआ? बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री का बड़ा हमला 

Shashi Tharoor on the budget: मोदी सरकार ने अपने दुसरे कार्यकाल के आखिरी बजट में महिलाओ, युवाओ और बुजुर्गो के लिए भी कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही गरीबो के लिए मुफ्त अनाज और आदिवासियों के विकास के लिए 15 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया हैं। इस बजट में सरकार कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए ग्रीन एनर्जी की दिशा में भी कदम बढ़ाया हैं।

Read more : Union Budget 2023: बजट में ग्रामीणों के लिए बड़ा ऐलान! अब तक 47.8 करोड़ जनधन खाते खुले और

Shashi Tharoor on the budget: वही कांग्रेस नेता और केरल से सांसद शशि थरूर ने भी इस बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एएनआई को दिए बयान में उन्होंने कहा हैं की “बजट में कुछ चीजें अच्छी थी मैं इसे पूरी तरह नकारात्मक नहीं कहूंगा, लेकिन अभी भी कई सवाल उठते हैं। बजट में मनरेगा का कोई जिक्र नहीं था। सरकार मजदूरों के लिए क्या करने जा रही है? बेरोजगारी, महंगाई की बात भी नहीं की गई।”

Read more : Union Budget 2023: मैं मध्यमवर्गीय परिवार से हूं तो मुझे बजट में क्या मिला? यहां समझें आसान भाषा में