Sikh community soldiers and officers will be Kick Out from Indian Army?

भारतीय सेना से निकाले जाएंगे सिख समुदाय के जवान और अधिकारी, कैबिनेट कमेटी की बैठक में हुई चर्चा? जानिए क्या है हकीकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 8, 2022/6:21 pm IST

नई दिल्ली: Sikh community soldiers सोशल मीडिया के इस युग में फर्जी खबरों की भरमार है। लोग अफवाह फैलाने के लिए वीडियो और फोटो को एडिट कर वायरल कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि एक कैबिनेट कमेटी की बैठक में सिखों को भारतीय सेना से हटाने पर चर्चा हुई। इस वीडियो में ये दिखाने की कोशिश की जा रही है कि यह बैठक सिख समुदाय के खिलाफ आयोजित की गई थी। लेकिन भारत सरकार की संस्था PIB Fact Check ने इस वीडियो को फर्जी करार दिया है।

Read More: धमतरी जिले के दो स्कूल में छात्र और शिक्षक मिले कोरोना संक्रमित, दोनों स्कूलों को तीन दिन के लिए किया गया बंद

Sikh community soldiers पीआईबी फैक्ट चेक ने ट्वीट किया, ‘वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में दावा किया गया कि सुरक्षा पर मंत्रिमंडल समिति की बैठक में सिखों को भारतीय सेना से हटाने का आह्वान किया गया था। दावा फर्जी है। ऐसी कोई चर्चा/बैठक नहीं हुई है।

Read More: UP Assembly election 2022: उत्तर प्रदेश के किस जिले में कब है चुनाव, यहां देखें पूरी सूची 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने कैबिनेट की एक समिति का एक विकृत या छेड़छाड़ किया गया वीडियो सामने आने के बाद मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान, यह देखा गया कि कुछ ट्विटर हैंडलों के माध्यम से ट्विटर पर एक फर्जी/ छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो साझा किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दरअसल, वीडियो मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक का था, जो प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के निधन के बाद नौ दिसंबर, 2021 को हुई थी।

Read Nore; जिस घर से जितना अधिक कचरा निकलेगा, उतना ही अधिक लगेगा यूजर चार्ज!