पंजाब में बढ़ा भाजपा का कुनबा, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े कई नामचीन लोग BJP में शामिल | Some eminent people from Punjab join BJP

पंजाब में बढ़ा भाजपा का कुनबा, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े कई नामचीन लोग BJP में शामिल

पंजाब में बढ़ा भाजपा का कुनबा, सामाजिक संस्थाओं से जुड़े कई नामचीन लोग BJP में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 16, 2021/7:20 am IST

नयी दिल्ली, 16 जून (भाषा) पंजाब में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे कुछ प्रतिष्ठित लोगों ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया।भाजपा महासचिव तथा पंजाब मामलों के प्रभारी दुष्यंत गौतम और प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की उपस्थिति में पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में शेखावत ने इन नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

read more: 21 जून से खुलेंगे मॉल और रेस्टोरेंट, नाइट कर्फ्यू में भी छूट, संक्रमण दर घटने के बाद इस राज्य सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में पंजाब के जाने माने शिक्षाविद व गुरु काशी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति जसविंदर सिंह ढिल्लों, ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के अध्यक्ष रह चुके हरिंदर सिंह कहलों और कुलदीप सिंह कहलों, इंटेलेक्चुअल फार्मर्स मंच के जगमोहन सिंह सैनी, निर्मल सिंह मोहाली तथा कर्नल जैबंस सिंह शामिल हैं। भाजपा में इन सभी नेताओं का स्वागत करते हुए शेखावत ने कहा कि सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे इन लोगों की अपनी प्रतिष्ठा है और इनके आने से भाजपा की ताकत बढ़ेगी।

read more: TV, AC, फ्रिज, लैपटॉप खरीदने का बना रहे हैं प्लान…..

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में जारी किसानों के आंदोलन की ओर इशारा करते हुए शेखावत ने कहा, ‘‘कुछ लोगों ने निजी स्वार्थ के लिए समाज को बांटने का काम विभिन्न प्रदेशों में किया है। वर्तमान में फिर एक बार पंजाब को इसी दिशा में ले जाने का प्रयास हो रहा है। आज जिन लोगों ने भाजपा का दामन थामा है, उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा और अनुभव सभी भ्रांतियों को दूर करेंगे।’’ दुष्यंत गौतम ने कहा कि पंजाब में भाजपा का कुनबा बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में अन्य लोग भी पार्टी से जुड़ेंगे।

read more: कोरोना के डर से कोविड सेंटर से भागे 5 आरोपी गिरफ्ता…

पंजाब में अगले साल फरवरी में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पंजाब भाजपा के नेताओं के साथ रणनीति को लेकर विचार-विमर्श किया था।