Son donated mother's dead body to medical college, said...

बेटे ने मेडिकल कॉलेज को दान की मां की डेड बॉडी, कहा…

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज को एक डेड बॉडी दान में मिली है। ये डेड बॉडी एक मां की है जिसे बेटे ने दान कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:26 pm IST

Dead body: बिहार। बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज को एक डेड बॉडी दान में मिली है। ये डेड बॉडी एक मां की है जिसे बेटे ने दान कर दिया। मृतक के बेटे ने बताया की ये उसकी मां की इच्छा थी, इस वजह से उसने उनकी डेड बॉडी को दान कर दिया। दान में मिले इस डेड बॉडी को दरभंगा मेडिकल कॉलेज मे पढ़ाई कर रहे छात्र उपयोग में लाएंगे। ऑटोनोमी विभाग के डॉक्टर सुधीर कुमार कर्ण ने बताया की आज उन्हें एक बॉडी दान में मिली है और मेडिकल के छात्रों की पढ़ाई में यह बहुत आवश्यक चीज है।

Read More: Tata Tiago से लेकर Safari तक इन कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, फटाफट लपक लो इनके ऑफर 

डॉक्टर सुधीर कुमार कर्ण ने डेड बॉडी दान करने वाले परिवार का आभार जताते हुए कहा की मृत शरीर मिलने से मेडिकल कॉलेज के छात्रों को कई रिसर्च करने में मदद मिलेगी। मृतक महिला के पुत्र चंद्र भूषण पाठक का कहना है कि अपने मां के इच्छानुसार आज उनकी मौत के बाद मृत शरीर दरभंगा मेडिकल कॉलेज को सौंपा दिया है ताकि यहां पढ़ने वाले छात्रों को इससे काफी सीखने में मदद मिलेगी। जिसके बाद बनने वाले डॉक्टर आम लोगों की सेवा अच्छे तरीके से कर सकेंगे।

Read More: इन 4 मरीजों को नहीं करना चाहिए नाशपाती का सेवन, हो सकती है सेहत संबंधी समस्याएं 

Dead body: चंद्र भूषण ने आगे कहा कि समाज में ये अभी स्वीकार नहीं है लेकिन धीरे-धीरे लोग इसे समझेंगे। उन्होनें कहा कि सिर्फ अंतिम सस्कार में अग्नि और उनके अवशेष चुनने का काम नहीं होगा, लेकिन हिन्दू रीतिरिवाज के अनुसार 13 दिनों का कर्म पूरा किया जाएगा।