sonia-gandhia-has-been-summoned-by-ed-today

आज ED के सामने सोनिया गांधी की पेशी, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां करेंगी विरोध, पुलिस अलर्ट

प्रदर्शन के लिए पार्टी के तमाम बड़े नेताओं समेत प्रदेश के अध्यक्षों और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी दिल्ली बुलाया गया है। सोनिया गांधी के साथ पार्टी के सभी नेता ED के दफ्तर तक साथ जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 21, 2022/6:16 am IST

नई दिल्ली। आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए फिर से ED द्वारा तलब किया गया है। पूछताछ के लिए वह आज ईडी के दफ्तर पहुंचेंगी। वहीं, इसके विरोध में कांग्रेस फिर से सड़क पर विरोध प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन के लिए पार्टी के तमाम बड़े नेताओं समेत प्रदेश के अध्यक्षों और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी दिल्ली बुलाया गया है। सोनिया गांधी के साथ पार्टी के सभी नेता ED के दफ्तर तक साथ जाएंगे।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़ें:  भाजपा नेता ने MPCC अध्यक्ष का महिला के साथ वीडियो किया ट्वीट, खड़ा हो गया हंगामा, मिली ये चेतावनी

अन्य पार्टियों के नेता भी विरोध में होंगे शामिल

सूत्रों के मुताबिक केवल कांग्रेस नेता ही नहीं बल्कि दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेता भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। आज शरद पवार, सीताराम येचुरी, संजय राउत, रामगोपाल यादव, संजय झा समेत विपक्ष के कई नेता ED दफ़्तर तक साथ जाएंगे. कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय करने के लिए विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर बैठक की। इस बैठक में संसद में कांग्रेस के सभी सांसदों ने भाग लिया और प्रोटेस्ट के लिए प्लान फाइनल किया।

पुलिस के सख्त इंतजाम

कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखकर दिल्ली पुलिस भी आज अलर्ट पर है। पुलिस का कहना है कि कांग्रेस की तरफ से किसी भी तरह के प्रोटेस्ट करने की परमीशन पुलिस से नहीं ली गई है और न ही कोई लेटर कांग्रेस की तरफ से पुलिस को लिखा गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बवाल को देखते हुए नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में दिल्ली पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं। इस डिस्ट्रिक्ट में जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिंग करेगी. अगर गाड़ी में कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता मिलेगा तो उसको डिटेन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर भाजपा खोलेगी मोर्चा, 26 जुलाई को विधानसभा का करेगी घेराव

लोगों को झेलना पड़ सकता है ट्रैफिक जाम

सोनिया गांधी से पूछताछ पर कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए नई दिल्ली इलाके में आज भारी जाम लगने की संभावना है। वहीं दिल्ली की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी बॉर्डर पर भी पुलिस का पुख्ता बंदोबस्त रहेगा. इसके लिए सुबह 7 बजे से दिल्ली पुलिस का अरेंजमेंट शुरू हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में आने वाले मेट्रो स्टेशन गेट को जरूरत पड़ने पर बंद किया जा सकता है।

और भी है बड़ी खबरें…