Sourav Ganguly will Join Politics? Self Explain for Next Inning

सौरव गांगुली राजनीति में करेंगे नई पारी की शुरुआत? खुद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने दिया कयासों को विराम

सौरव गांगुली राजनीति में करेंगे नई पारी की शुरुआत? Sourav Ganguly will Join Politics? Self Explain for Next Inning

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : June 2, 2022/9:17 pm IST

कोलकाता: Sourav Ganguly will Join Politics? बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के एक ट्वीट ने खलबली मचा दी थी। इसके बाद से खेल जगत में नहीं बल्कि सियासी गलियारों में भी बवाल मच गया है। ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अब सौरव गांगुली राजनीति में नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन अब सौरव गांगुली ने इन कयासों को विराम दे दिया है।

Read More: विधायकों के बाद अब राज्यसभा प्रत्याशी अजय माकन पहुंचने वाले है रायपुर, विधायकों से मुलाकात कर बनाएंगे रणनीति

सौरव गांगूली ने लगाया कस

Sourav Ganguly will Join Politics? मिली जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली ने गुरुवार को हजारों शिक्षकों और कंटेंट क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए नोएडा स्थित एडटेक स्टार्टअप क्लासप्लस के साथ हाथ मिलाया। इसी के साथ गांगुली ने उन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है जो उनके ट्वीट के बाद लगाई जा रही थीं।

Read More: ‘सिद्धू मूसेवाला को मैंने मारी गोली…लिया बदला…कहां आना है बताओ’ लॉरेंस के भांजे ने ली जिम्मेदारी

क्लासप्लस के साथ करेंगे नई पारी की शुरुआत

क्लासप्लस के सीईओ और सह-संस्थापक मुकुल रुस्तगी ने कहा, ‘दादा (गांगुली) के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि इन एडुप्रेन्योर्स को अपनी पहुंच बढ़ाने और अपने कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद मिलेगी।’ स्टार्टअप ने हाल ही में अल्फा वेव ग्लोबल और टाइगर ग्लोबल के सह-नेतृत्व वाले सीरीज डी फंडिंग राउंड में सात करोड़ डॉलर हासिल किए हैं और वर्तमान में इसकी वैल्यू 60 करोड़ डॉलर के करीब है।

Read More: ‘लाउडस्पीकर पर जो नहीं मानेंगे सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मैं उन्हें गोली मार दूंगा’, इस नेता ने दी धमकी 

ऑनलाइन कोचिंग व्यवसाय को लॉन्च करने में करता है मदद

क्लासप्लस शिक्षकों और कंटेंट क्रिएटर्स को उनके ऑनलाइन कोचिंग व्यवसाय को लॉन्च करने और बढ़ाने में मदद करता है। 2018 में अपनी स्थापना के बाद से, स्टार्टअप ने टाइगर ग्लोबल, एडब्ल्यूआई, आरटीपी ग्लोबल, ब्लूम वेंचर्स, सिकोइया कैपिटल इंडियाज सर्ज, स्पाइरल वेंचर्स, स्ट्राइव, टाइम्स इंटरनेट और अबू धाबी स्थित चिमेरा वेंचर्स जैसे वैश्विक निवेशकों से लगभग 16 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। बुधवार को किए गए एक ट्वीट के बाद जो अफवाहें उड़ रही थी, उसे गांगुली ने दूर करते हुए बताया है कि वह एक एजुकेशन स्टार्टअप के साथ जुड़ गए हैं।

Read More: यहां कुदरत ने बरपाया कहर, कई इमारतें जमींदोज, 13,000 से अधिक लोग प्रभावित.. 

मच गई थी खलबली

बता दें कि एक दिन पहले ही गांगुली की ओर से किए गए एक सोशल मीडिया पोस्ट के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया था। दरअसल गांगुली ने पोस्ट करते हुए लिखा था कि वह नई यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। उनकी इस पोस्ट के बाद लोगों ने अटकलें लगानी शुरू कर दी थी कि क्या वह बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर राजनीति की तरफ रुख करेंगे? हालांकि गांगुली ने अब शिक्षा क्षेत्र से जुड़े स्टार्टअप के साथ जुड़कर ऐसी सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

Read More: इस दिन आएगा ओपन स्कूल परीक्षा का परिणाम, जाने कहां और कैसे देखें…