SP President Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS, said this big thing...

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और आरएसएस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात…

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)

Edited By: , August 13, 2022 / 09:30 PM IST

लखनऊ : Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके मातृ संगठन राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘सत्ता के स्वार्थ और जनता के दबाव में राष्ट्रध्वज (हर घर तिरंगा अभियान) को आगे रखकर भाजपा-आरएसएस अपने अतीत के काले पन्नों को छुपाने का प्रयास करने में जुटे हैं।’

यह भी पढ़े : अरुण साव ने संभाला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पदभार, पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई दिग्गज नेता रहे उपस्थित 

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : सपा प्रमुख ने भाजपा पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को भी आपदा में अवसर की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘तिरंगे को वे क्या सम्मान देंगे जो भारत के स्वतंत्रता संघर्ष में अंग्रेजों के हमसफर थे और जिनके नागपुर मुख्यालय पर 52 वर्षों तक राष्ट्रध्वज की जगह भगवाध्वज ही लहराता रहा।”

यह भी पढ़े : विवेक अग्निहोत्री ने खोली ‘बॉलीवुड स्टार्स’ की पोल, तो यूजर्स ने किया ट्रोल, कहा – उन्हें टारगेट क्यों नहीं करते हैं? 

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : सपा मुख्‍यालय से शनिवार को जारी एक बयान में यादव ने सवाल उठाया है, ‘‘भाजपा के मातृ संगठन आरएसएस का आजादी की लड़ाई में और आजादी के बाद भी राष्ट्रध्वज और संविधान को स्वीकार नहीं करना क्या कहता है?’’ उन्होंने आरोप लगाया कि इसी मानसिकता का असर है कि भाजपा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की पवित्रता को भी नष्ट करने पर तुली है।

यह भी पढ़े : 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज से सजी राजधानी, सीएम ने ट्वीट कर कहा ये

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : यादव ने दावा किया, ‘‘लगातार इस तरह की खबरें आ रही हैं कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री की जा रही है, यह ध्वज जहां करोड़ों भारतीयों के लिए आन-बान शान का प्रतीक है वहीं भाजपाइयों के लिए यह बेचने का सामान है। भाजपाई हर बात पर दुकान लगाना बंद करें। राष्ट्रध्वज के गौरव के साथ खिलवाड़ शर्मनाक और निंदनीय है।”

यह भी पढ़े : घर में कपड़ा सुखाने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, तार में करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत 

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : उन्होंने कहा, ‘‘समाजवादी पार्टी नीत सरकार में राजधानी लखनऊ में 207 फुट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज जनेश्वर मिश्र पार्क में फहराया गया था और जब तक समाजवादी सरकार रही हर शाम प्रोटोकॉल के तहत आकाश में लहराते इस तिरंगे को पुलिस सलामी देती रही, लेकिन सत्ता परिवर्तन होते ही पुलिस द्वारा सलामी देना बंद हो गया है।” उन्होंने सवाल किया कि भाजपा के शासनकाल में राष्ट्रध्वज को सलामी देने की परम्परा को बंद क्यों किया गया?

यह भी पढ़े : विमानों को पक्षियों की टक्कर से बचाने के लिए DGCA ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानिए क्या है नया नियम 

Akhilesh Yadav targeted BJP and RSS : सपा प्रमुख ने अपनी पार्टी की ओर से मांग किया कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ काल में जनेश्वर मिश्र पार्क में राष्ट्रध्वज को पुलिस द्वारा सलामी दिए जाने की पुनः शुरुआत होनी चाहिए। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने भाजपा के देशप्रेम को सच्चाई से परे बताते हुए दावा किया कि भाजपा नेता ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के दौरान भी कहीं तिरंगे का रंग बदल रहे हैं तो कहीं उसे उल्टा पकड़े फोटो खिंचवाते हैं। गौरतलब है कि यादव ने एक दिन पहले भी ट्वीट भी किया था जिसमें कौशांबी के भाजपा सांसद विनोद सोनकर समेत कई नेता उल्‍टा तिरंगा झंडा पकड़े नजर आ रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें