Ban on spitting gutkha Strict action will be taken

गुटखा थूकने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, इतने रूपये तय हुआ जुर्माना

Ban on spitting gutkha स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने स्वच्छता की ओर एक कदम बढ़ाया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 5, 2022/6:36 pm IST

Ban on spitting gutkha: ग्वालियर। कोरोना वायरस के बाद कई चीजों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसी दौरान स्वच्छता की ओर भी लोगों का ध्यान आकर्षि​त किया गया है। आजकल राह चलते गुटखा खाने वालों की संख्या बेहद बढ़ गई है। स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने स्वच्छता की ओर एक कदम बढ़ाया है। विश्वविद्यालय को स्वच्छ बनाने की पहल की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more: Airtel का आया नया ऑफर, 140 रुपये से भी कम में लॉन्च किए नए रिचार्ज प्लान, जानें फायदे…

इसके तहत जीवाजी विश्वविद्यालय प्रशासनिक बिल्डिंग में लगाए गए कैमरे के आधार पर एक कर्मचारी पर गुटखा खाकर थूकने पर जुर्माने की कार्रवाई तय की गई है और भविष्य में चेतावनी दी है कि अगर इस तरह की हरकत दोबारा की गई तो निलंबन की कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

Read more: भारत में Keeway ने लॉन्च की नई बाइक, स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट और कीमत है इतनी… 

Ban on spitting gutkha: दरअसल जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर में निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे में एक कर्मचारी गुटखा खाकर बार-बार थूकता हुआ नजर आया था। जिस पर जेयू प्रबंधन ने कड़ा एक्शन लिया है। कर्मचारी को चुनकर उस पर 500 रूपये का जुर्माना लगाया गया है और भविष्य में अगर वह फिर से गलती दोहराता है तो उसका निलंबन भी हो सकता है।

Read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें