Student dies due to teacher's beating: टीचर की पिटाई से छात्र की हुआ मौत

टेस्ट में सही उत्तर नहीं देने पर टीचर की पिटाई से दलित छात्र की मौत, परिजनों ने मचाया जमकर बवाल

Student dies due to teacher's beating: टेस्ट में सही उत्तर नहीं देने पर टीचर की पिटाई से दलित छात्र की मौत, परिजनों ने मचाया जमकर बवाल

Edited By: , November 29, 2022 / 08:48 PM IST

Student dies due to teacher’s beating: औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में अछल्दा थाना क्षेत्र में छात्र की पिटाई के बाद मौत का मामला सामने आया है। दलित छात्र निखित की मौत के बाद देर शाम को आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बबाल मचाया। वहीं, भीम आर्मी और मृतक छात्र के परिजनों ने मुआवजे समेत 7 सूत्री मांगों की मांग की। सभी मांगों को लेकर अचानक बवाल बढ़ने लगा। तभी भीड़ आक्रोशित हुई और पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया गया। इस दौरान जमकर पत्थबाजी भी हुई। बवाल के दौरान डीएम औरैया की सरकारी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके अलावा पुलिस की कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। आलम यह रहा कि पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ें- 27 september LIVE Update : स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, कई बच्चे घायल

गलत उत्तर देने पर हुई थी पिटाई

Student dies due to teacher’s beating: दरअसल,अछल्दा थाना क्षेत्र अंतर्गत आदर्श इंटर कॉलेज के शिक्षक अश्वनी सिंह ने सामाजिक विज्ञान के टेस्ट में एक गलत उत्तर देने पर कक्षा 10 के छात्र निखित को बुरी तरह से पीटा था। जिसके बाद सोमवार को छात्र की सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचार के दौरान मौत हो गई। इटावा मुख्यालय पर पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव गांव पहुंचा, वैसे ही हंगामा होना शुरू हो गया। रात सवा 9 बजे के करीब प्रदर्शन कर रहे भीड़ के बीच कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। इस पर पुलिस की ओर से सख्ती दिखाते हुए लाठी चार्ज करने की चेतावनी दी गई। जिसके बाद एकाएक माहौल बिगड़ गया। इसी बीच ऐरवाकटरा थाना की खड़ी पुलिस जीप में आग लगा दी गई।

ये भी पढ़ें- अनियंत्रित होकर पलटी पर्यटकों से भरी बस, मौके पर हुई 1 की मौत, गंभीर रूप से घायल हुए कई लोग

दो दर्जन से ज्यादा हिरासत में

Student dies due to teacher’s beating: इस बीच माहौल बिगड़ता देख मौके पर तैनात पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने मोर्चा संभाला। भीड़ को खदेड़ते हुए पीड़ित स्वजन को घर पहुंचाया। वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया, जिन्हें थाने ले जाया गया। पूरे बवाल में साजिश की संभावना को देखते हुए कुछ लोगों के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं। लॉ एंड आर्डर को मेनटेन रखने के लिए वैशौली गांव से लेकर अछल्दा कस्बे तक भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि में Whatsapp ने यूजर्स को दिया बड़ा तोहफा, इस दिन आएगा ये खास फीचर, मिलेगी ऐसी सुविधा

परिजनों की ये मांग

Student dies due to teacher’s beating: आपको बता दें कि बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। हालात का जायजा लेने देर रात एसपी व डीएम भी मौके पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक भीम आर्मी और मृतक दलित छात्र के परिजनों ने शव रखकर 50,00,000 रुपये का मुआवजा, एक सरकारी नौकरी, दो एकड़ जमीन और मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने जैसी 7 सूत्री मांगों को जिला प्रशासन के सामने रखा। इस दौरान पुलिस फोर्स ने जायज मांगे माने जाने की बात कही।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें