Supreme Court orders Sahara to return the money

Sahara india refund : सहारा निवेशकों के लिए खुशखबरी! सुप्रीम कोर्ट ने दिया पैसा लौटाने का आदेश, प्रथम चरण में इन राज्यों के निवेशकों के खाते में आएगी रकम

Supreme Court orders Sahara to return the money: सुप्रीम कोर्ट ने 5000 करोड़ रुपए निवेशकों को लौटाने का आदेश दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 8, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : May 8, 2023/7:41 pm IST

Supreme Court orders Sahara to return the money : नई दिल्ली। सहारा कंपनी को आज पूरा देश जानता है। एक समय भारत में सहारा का बोलबाला था। कई निवेशकों ने सहारा में पैसा इंन्वेस्ट किया है। जिनका पैसा आज तक फंसा हुआ है। करोड़ों निवेशकों का पैसा सहारा के पास जमा है। समय सीमा खत्म होने के बाद भी उनका पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। जिससे निवेशकों के अंदर रोष देखा जा रहा है। हालांकि सहारा से ​जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जिसको जानकर निवेशक खुशी से झूम उठेंगे।

read more : मंगलवार के दिन करें ये उपाय, एक झटके में दूर हो जाएगी जीवन से जुड़ी सारी समस्याएं 

Supreme Court orders Sahara to return the money : मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने 29 मार्च 2023 को पैसा लौटाने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने निवेशक का पैसा लौटाने का आदेश दिया है। इस मामले में आलू चिप्स बेचकर गुजारा करने वाले ओडिशा के पिनाक पाणी मोहंती का नाम सामने आ रहा है जिनकी बदौलत यह दिन देखने को मिला है।

read more : मॉल में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, नौ लोगों की मौत, कई घायल…. 

Supreme Court orders Sahara to return the money : दरअसल, उन्होंने ही लंबी कानूनी लड़ाई लड़कर निवेशकों को यह खुशखबरी सुनाई है। मोहंती ने ही वर्ष 2012 में याचिका दायर कर निवेशकों का पैसा वापस लौटने की अपील की थी। याचिका पर उनके 4.80 लाख से ज्यादा पैसे खर्च हो चुके हैं। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर यह लड़ाई लड़ी है। अब कोर्ट ने 5000 करोड़ रुपए निवेशकों को लौटाने का आदेश दिया है।

read more : Raigarh news: सोशल मीडिया पर शेयर करते थे नाबालिग का न्यूड वीडियो, चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में आरोपी गिरफ्तार 

प्रथम चरण में इन राज्यों के निवेशकों को मिलेगा पैसा

जानकारी के अनुसार बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश के सहारा निवेशकों को पैसा रिफंड किया जाना है। इन पांचों राज्यों में सहारा द्वारा खूब बिजनेस किया गया था। अभी यहां के लोग पैसा प्राप्त करने के लिए लगातार सरकार और प्रशासन से गुहार लगा रहे थे। पता चल रहा है कि सरकार समय पर लोगों को उनका पैसा उपलब्ध करवाने की पूरी तैयारी में है। सहारा इंडिया हर हाल में लोगों का पैसा वापस करेगी। हालांकि अभी भी प्रक्रिया चल रही है लोगों को पैसा नहीं मिला है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि बहुत जल्दी पैसे का भुगतान शुरू किया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers