सर्जिकल स्ट्राइक के रणनीतिकार ने राहुल गांधी को सौंपी राष्ट्रीय सुरक्षा पर रिपोर्ट, ऑपरेशन के प्रचार को ठहराया था गलत | Surgical Strike Strategist Report on National Security to Rahul Gandhi The promotion of the operation was justified

सर्जिकल स्ट्राइक के रणनीतिकार ने राहुल गांधी को सौंपी राष्ट्रीय सुरक्षा पर रिपोर्ट, ऑपरेशन के प्रचार को ठहराया था गलत

सर्जिकल स्ट्राइक के रणनीतिकार ने राहुल गांधी को सौंपी राष्ट्रीय सुरक्षा पर रिपोर्ट, ऑपरेशन के प्रचार को ठहराया था गलत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 31, 2019/2:59 pm IST

नई दिल्ली । मोदी सरकार ने साल 2016 में POK में आतंकियों के लॉन्च पैड पर कार्रवाई की थी । इस सर्जिकल स्ट्राइक की व्यूह रचना करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी एस हुड्डा ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक रिपोर्ट सौंपी है। राहुल गांधी ने एक महीने पहले ही उन्हें एक दृष्टि-पत्र सौंपने को कहा था। राहुल गांधी द्वारा फरवरी माह में देश के लिये दृष्टि पत्र तैयार करने के लिये उत्तरी सैन्य कमान के पूर्व कमांडर को ‘राष्ट्रीय सुरक्षा पर कार्य बल’ का प्रमुख बनाया गया था।

ये भी पढ़ें-अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी,…

रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डी एस हुड्डा और उनके दल ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक व्यापक रिपोर्ट तैयार की है और उन्होंने इसे आज (रविवार) मुझे सौंपा है। इस विस्तृत रिपोर्ट पर पहले कांग्रेस पार्टी के अंदर चर्चा और बहस की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने हुड्डा और उनके दल को इस प्रयास के लिए धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को किया संबोधित, आलोचकों की वज…

बता दें कि सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने पार्टी द्वारा बनाई गई समिति की अध्यक्षता की और विशेषज्ञों के एक चयनित समूह से परामर्श के बाद इसे तैयार किया। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद हुड्डा ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने मेरी अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक कार्यबल गठित किया था। मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति दस्तावेज तैयार किया और आज इसे उन्हें सौंप दिया’ है।

ये भी पढ़ें-अमित शाह ने बोला राहुल गांधी पर हमला, अमेठी में होने वाला है हिसाब-…

डीएस हुड्डा ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मोदी सरकार और मीडिया द्वारा प्रचारित किए जाने पर इसकी कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक जरूरी था और हम लोगों ने इसे किया। मुझे नहीं लगता कि इसका ज्यादा प्रचार होना चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक से यह समझना कि अब आतंक खत्म हो गया या पाकिस्तान बाज आ जाएगा, यह गलत है।