अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताई वजह | Rahul Gandhi will contest Lok Sabha elections from Amethi and Kerala's Wayanad seat

अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताई वजह

अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने बताई वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 31, 2019/9:35 am IST

नई दिल्ली । कांग्रेस ने रविवार को साफ कर दिया है कि राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी और केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी और कांग्रेस के स्पोक पर्सन रणदीप सुरजेवाला ने इस बात को मीडिया को बताया । कांग्रेस ने राहुल गांधी के दो जगह से चुनाव लड़ने की वजह भी साफ की है। कांग्रेस के मुताबिक अमेठी राहुल गांधी की कर्मभूमि है वह हमेशा यहां से चुनाव लड़ते रहेंगे,वहीं दक्षिण राज्य के कार्यकर्ताओं की मांग पर राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से लड़ने का मन बनाया है ।

ये भी पढ़ें-धार्मिक और समाजिक संतुलन बनाने में जुटे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, 15 साल पहले की गलती

कांग्रेस स्पोक पर्सन रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक, केरल की वायनाड सीट दक्षिण भारत के तीन राज्यों से तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल को जोड़ती है। इसलिए यहां से चुनाव लड़कर राहुल गांधी दक्षिण भारत के तीन राज्यों का प्रतिनिधित्व कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से तीनों राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि राहुल गांधी उत्तर भारत के साथ ही दक्षिण भारत से भी प्रतिनिधित्व करें। यही वजह है कि राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया। सुरजेवाला ने बताया कि उत्तर भारत और दक्षिण भारत के खान-पान और संस्कृति में काफी अंतर है ऐसे में राहुल गांधी यहां से चुनाव लड़कर इस दो इलाकों की एकता को और मजबूती प्रदान करने का काम करेंगे।