Survey for most popular Chief Minister: Yogi is the most popular CM

Survey for most popular Chief Minister : योगी आदित्यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री, दुसरे नंबर पर इस CM के नाम ने सबको चौंका दिया

According to the results of this survey, 39 percent people have praised the work of CM Yogi of Uttar Pradesh and called him the most popular Chief Minister.

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2023 / 03:41 PM IST, Published Date : January 27, 2023/3:41 pm IST

Survey for most popular Chief Minister : देशभर में अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता को लेकर सर्वे कराया गया था। यह सर्वे आजतक/इंडिया टुडे-सी वोटर की तरफ से कराया गया था। इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाजी मार ली हैं। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 39% लोगो ने योगी को अपना सबसे बेस्ट सीएम बताया हैं। इसी तरह दुसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मिले वोट के आधार पर उनकी लोकप्रियता को मापा गया हैं।

Read more : बल्ले से करता है रनों की बारिश, थर थर कांपते हैं बॉलर, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर उतारेगी Team India

दरअसल आजतक/इंडिया टुडे-सी वोटर के सर्वे के माध्यम से यह पता लगाने की कोशिश की गई थी की अगर अभी मौजूदा वक्त में चुनाव हुए तो कौन सी पार्टी के कौन से नेता के चुनाव को जनता प्राथमिकता देगी। बताया गया था की इस सर्वे में लगभग 40 हजार लोगो ने हिस्सा लिया था।

Read more : 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी की बहार, डाक विभाग में 40,000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, शानदार है सैलरी

दिल्ली के सीएम दुसरे नंबर पर.

Survey for most popular Chief Minister : इस सर्वे के नतीजों की माने तो 39 प्रतिशत लोगो ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के कामकाज को सराहते हुए उसे सबसे लोप्रिय मुख्यमंत्री बताया हैं। इसी तरह दुसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल का नाम सामने आया हैं। उन्हें इस सर्वे में 16 फ़ीसदी वोट हासिल हुए हैं। हालांकि पिछले साल 2022 में 22 फ़ीसदी लोगो ने केजरीवाल को अपना फेवरेट सीएम बताया था लेकिन इस साल यह आंकड़ा घटकर 16 रह गया। बात करें दिल्ली के भीतर केजरीवाल के लोकप्रियता की तो यह 69 फ़ीसदी के करीब हैं।

Read more : होली 2023 : इस दिन से शुरू हुआ होलाष्‍टक, सावधान रहे ये लोग, झेलना पड़ सकता है नुकसान 

नवीन पटनायक अपने राज्य के सबसे लोकप्रिय सीएम

Survey for most popular Chief Minister : इस सर्वे में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टॉलिन को सात-सात फ़ीसदी वोट हासिल हुए हैं। ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को 4 जबकि असम के मुख्यमंत्री हेमंता बिश्वा सरमा को 2 फ़ीसदी लोगो ने अपना फेवरेट बताया हैं। इस सर्वे में नवीन पटनायक अपने राज्य के लोगो के सबसे पसंदीदा सीएम हैं।

Read more : Gold Price Today: बजट से पहले सोने का भाव धड़ाम! चांदी चमकी, जानें कितने रुपये सस्ता हुआ गोल्ड 

Survey for most popular Chief Minister : बात करे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तो उनका जलवा अब भी कायम हैं। देश की 47 फ़ीसदी जनता ने उनके कामकाज पर अपना विश्वास जताते हुए पसंदीदा प्रधानमंत्री बताया हैं। लेकिन कांग्रेस को यहाँ तगड़ा झटका लगा हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बावजूद राहुल गाँधी को अपेक्षाकृत कम लोगो ने ही अपने पीएम के रूप में पसंद किया हैं।