Suspected patient of monkeypox found in Deoghar, Will become a hotspot?

देवघर न बन जाए हॉटस्पॉट! मिला मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज, सावन में रोजाना आ रहे लाखों लोग

Suspected patient of monkeypox found in Deoghar, Will become a hotspot? : देवघर न बन जाए हॉटस्पॉट! मिला मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज, सावन में...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 1, 2022/1:08 pm IST

Monkeypox Patient Found in Deoghar : नई दिल्ली। देशभर में मंकीपॉक्स के मामले तेजी से जा रहे हैं। कोरोना के बाद अब मंकीपॉक्स भी देश-दुनिया में तेजी से अपने पैर पसार रहा है। भारत के कई राज्यों में मंकीपॉक्स के मरीज मिलने से तहलका मचा हुआ है। केरल, तमिलनाडु और दिल्ली में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मिलने के बाद अब झारखंड के देवघर में भी इसका एक संदिग्ध सामने आया है। हालांकि अभी उस व्यक्ति में मंकीपॉक्स की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन संदिग्ध केस ने ही प्रशासन को अलर्ट कर दिया है।

Read More : Sawan 2022 : आज बन रहा है महायोग, इस एक मात्र चीज से महादेव होंगे प्रसन्न, पूजा करते समय इन नियमों का रखें ध्यान

अलर्ट में प्रशासन

बता दें झारखंड के देवघर में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मिलने से हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। देवघर के उपायुक्त मंजू नाथ भजयंत्री ने बताया कि पहले से ही मंकीपॉक्स को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है। देवघर आने वाले रेल यात्री और हवाई जहाज से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। जांच के दौरान मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज मिला है, जिसका सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। इसके आगे उपायुक्त भजयंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण दो साल तक विश्व प्रसिद्ध द्वादश ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम में राजकीय श्रावणी मेला का अयोजन नहीं किया गया था। इस साल मेले का अयोजन हुआ है। इसके कारण भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा पर जलार्पण करने पहुंच रहे हैं।

Read More : 18 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, नहीं होगा कोई कामकाज, हो सकती है आम जनता को परेशानी

22 वर्षीय युवक की मौत

Monkeypox Patient Found in Deoghar : देश-दुनिया में मंकीपॉक्स की रफ्तार ने सभी को डरा दिया है। ये बीमारी बहुत तेजी से लोगों के बीच फैल रही है। बता दें कि हाल ही में मंकीपॉक्स से संक्रमित 22 साल के एक लड़के की केरल में मौत हो चुकी है। उसके बारे में पहले ये अंदेशा था कि वह मंकीपॉक्स से संक्रमित है, लेकिन इस बात की पुष्टि उसकी मौत के बाद हो सकी। बता दें युवक को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया था। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि उसकी मौत मंकीपॉक्स वायरस की वजह से हुई है या किसी अन्य वजह से?

Read More : ’ये गुनाह है…खिलाफ है शरीयत के’, हर-हर शंभू गाने पर फरमानी नाज से नाराज हुए उलमा

‘मंकीपॉक्स’ का ‘हॉटस्पॉट’ बन सकता है देवघर

हालांकि मंकीपॉक्स को लेकर सभी राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत में मंकीपॉक्स की रफ्तार को देखते हुए प्रशासन सतर्क है। इसके साथ ही सावन का महीना चल रहा है। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु देवघर पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस बीच वहां मंकीपॉक्स का संदिग्ध मिलना एक बड़ी चिंता की बात है। इसके साथ ही आपको बता दें कि देवघर में इन दिनों भक्तों की काफी भीड़ लगी हुई है। ऐसे में प्रशासन और जनता इस चिंता में है कि कहीं देवघर मंकी पॉक्स का ‘हॉटस्पॉट’ न बन जाए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें