on suspicion of witchcraft woman was beaten to death

जादू-टोना के शक में लाठियों से पीट-पीटकर महिला की हत्या, अन्धविश्वास ने ली अबतक 590 लोगों की जान

suspicion of witchcraft woman was beaten to death: जादू-टोना के शक में लाठियों से पीट-पीटकर महिला की हत्या, अन्धविश्वास ने ली अबतक 590 लोगों

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 5, 2022/10:10 am IST

Witchcraft Woman was Beaten to Death : नई दिल्ली। अन्धविश्वास के चलते अबतक न जाने कितने लोगों की बलि चढ़ा गई गई है। ऐसा ही एक मामला झारखंड में गढ़वा जिले के खुरी गांव में ग्रामीणों ने इस संदेह में 70 वर्षीय एक महिला को पीट-पीट कर कथित तौर पर मार डाला कि वह जादू-टोना करती थी। पुलिस ने मंगलवार को इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना चिनियां पुलिस थाने के खुरी गांव में हुई। उसने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

Read More : कोरोना के चपेट में आए यहां के राष्ट्रपति, संसद अध्यक्ष और मंत्री, वैक्सीन को लेकर कही ये बातें

2001-2020 तक 590 लोगों की मौत

महिला के परिवार ने इस मामले में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया है कि पांच लोग रविवार रात करीब साढ़े आठे बजे महिला को उसके घर से कम से कम 200 मीटर दूर घसीटकर लेकर गए और लाठियों से पीट-पीटकर उसे मार डाला। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जादू-टोना करने के संदेह में किसी व्यक्ति की हत्या कर देना राज्य में एक बड़ी सामाजिक बुराई है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार, ऐसे मामलों में 2001 और 2020 के बीच कुल 590 लोगों की मौत हुई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।

Read More : महिला से ‘निर्भया’ जैसी दरिंदगी, दुष्कर्म कर गुप्तांग में डाला तवे का मूठ, गले और छाती को पैरों से रौंदा