तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिये रवाना हुए |

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिये रवाना हुए

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिये रवाना हुए

:   Modified Date:  March 14, 2024 / 11:50 AM IST, Published Date : March 14, 2024/11:50 am IST

(फाइल तस्वीर के साथ जारी)

चेन्नई, 14 मार्च (भाषा) तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन रवि बृहस्पतिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

राजभवन की ओर से रवि की राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा पर तत्काल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। इस बीच अटकलें हैं कि राज्य की द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार आज के. पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाना चाहती है।

मीडिया की कुछ खबरों के मुताबिक, तमिलनाडु सरकार ने राजभवन को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वह पूर्व मंत्री पोनमुडी को मंत्री के तौर पर शपथ दिलाने के लिए बृहस्पतिवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करें।

पोनमुडी द्रमुक सरकार में शिक्षा मंत्री थे, लेकिन मद्रास उच्च न्यायालय ने पिछले साल दिसंबर में आय से अधिक संपत्ति के मामले में उन्हें दोषी ठहराया था। इसके बाद तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय ने उनके तिरुकोईलूर निर्वाचन क्षेत्र को उन्हें दोषी ठहराए जाने की तारीख से ‘रिक्त’ घोषित कर दिया था।

उच्चतम न्यायालय ने 11 मार्च 2024 को अंतरिम आदेश जारी कर पोनमुडी की सजा को निलंबित कर दिया था, जिसके बाद तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय ने पांच मार्च की अधिसूचना को रद्द करने के लिए 13 मार्च को एक नई अधिसूचना जारी की।

सचिवालय द्वारा जारी की गई नई अधिसूचना में पूर्व मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र को रिक्त घोषित करने वाले पहले आदेश को रद्द कर दिया गया था।

भाषा

प्रीति मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)