Targeted killings in J&K, Pakistan and its supporting forces behind it

जम्मू-कश्मीर में की जा रही लक्षित हत्याएं, इसके पीछे पाकिस्तान और उसकी समर्थित ताकतें: केंद्रीय मंत्री पटेल

Targeted killings in J&K, Pakistan and its supporting forces behind it : जम्मू-कश्मीर में की जा रही लक्षित हत्याएं, इसके पीछे पाकिस्तान और....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 1, 2022/12:05 am IST

Jammu and Kashmir : रायपुर। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण उद्योग मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने मंगलवार को कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याएं आंतरिक विवादों का परिणाम नहीं हैं बल्कि इसके पीछे पाकिस्तान और उसकी समर्थित ताकतें हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक होटल में मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”जो लोग अनुच्छेद 370 हटने के बाद की स्थिति की बात करते हैं तो अनुच्छेद 370 हटने से पहले का जो समय था उससे वर्तमान की तुलना कर लें। जब भी कोई लक्षित हत्या होती है उसके पीछे बहुत सारी वजह होती है, उसके पीछे पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित ताकतें है। लेकिन यह भी सच है कि आप 24 घंटे इंतजार कीजिए और पता चल जाएगा कि मारने वाला कहां रहेगा।”

Read More : मिस्ट्री गर्ल के साथ वायरल हो रही Elon Musk की तस्वीरें, 23 साल छोटी लड़की को कर रहें हैं डेट?

बता दें केंद्रीय मंत्री पटेल आईसीएआर-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोटिक स्ट्रेस मैनेजमेंट संस्थान, बरौंदा में ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में भाग लेने के लिए रायपुर पहुंचे थे।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मंगलवार को आतंकवादियों ने एक हिंदू महिला शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। शिक्षिका रजनी बाला (36) कुलगाम जिले के गोपालपुर के एक सरकारी स्कूल में तैनात थी। कश्मीर में मई महीने में दूसरी बार किसी गैर-मुस्लिम की हत्या की गई है। इससे पहले 12 मई को राहुल भट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Read More : पति ने बनाया अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का दबाव, तो पत्नी ने किया ये, अब कोर्ट में पहुंचा मामला

इन मामलों में पटेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं कहूंगा कि यह आतंकवादियों की ओर से आखिरी प्रयास है। भारत सरकार, हमारी सेना, अर्धसैनिक बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी लगन के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है, आतंकवादियों को उखाड़ फेंका जाएगा।’

Read More : LPG Price Hike: एलपीजी सिलेंडर में 135 रुपए की कटौती, आज से मिलेगा इस कीमत पर