मुंबई में ताऊते तूफान से बड़ा हादसा, समंदर में फंसा नेवी का P-305 जहाज डूबा, 127 लोग लापता | Tauktae cyclone : Navy's P-305 ship stranded in sea, 127 people missing

मुंबई में ताऊते तूफान से बड़ा हादसा, समंदर में फंसा नेवी का P-305 जहाज डूबा, 127 लोग लापता

मुंबई में ताऊते तूफान से बड़ा हादसा, समंदर में फंसा नेवी का P-305 जहाज डूबा, 127 लोग लापता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 18, 2021/4:48 am IST

मुंबई। चक्रवाती तूफान ताऊते ने 5 राज्यों में भारी तबाही मचाया है। इस बीच हादसे की बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। मुंबई में समंदर में फंसा नेवी का P-305 जहाज डूब गया है। जहाज में सवार 127 लोग लापता हो गए हैं।

Read More News: राहुल देव शर्मा होंगे नये विधानसभा CSP, नया संभाग बनने के बाद हुई पहली पदस्थापना, आदेश जारी

जबकि 146 लोगों को बचाया गया है। जानकारी के अनुसार जहाज में 273 लोग सवार थे। हादसे के बाद नेवी लापता लोगों की तलाश कर रही है।

पांच राज्यों में ताऊते का असर

कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और गोवा को डराने के बाद अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान ताऊते सोमवार रात गुजरात पहुंच गया। तूफान ताऊते के कारण गुजरात के सोमनाथ, वेरावल, अमरेली में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। अब तूफान ने सौराष्ट्र तटीय इलाकों में अपना असर दिखा रहा है।

Read More News: अपनों पे सितम! साहबजी ये ठीक नहीं…छत्तीसगढ़ में अधिकारी और कर्मचारी अपने ही सीनियर अफसर और विभाग के

जारी है मूसलाधार बारिश

आज सुबह से जामनगर में तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं सूरत एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। सौराष्ट्र के 21 जिलों की 84 तहसीलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। तूफान से सोमनाथ, अमरेली, जूनागढ़, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट में तेज हवाओं से कई पेड़ धरासाई हो गए। राज्य में बचाव और राहत के लिए NDRF की 44 टीमें तैनात की गई हैं। साथ ही 14 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजस्थान के जोधपुर और उदयपुर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हालाकि राजस्थान में तूफान के कमजोर होने की संभावना है।

Read More News: सुसाइड पर सवाल…मौत की मिस्ट्री! सोनिया की जिंदगी में सब कुछ ठीक था तो फिर सुसाइड जैसा कदम क्यों उठाया ?