Teacher took off clothes of girl in Class and Sent Home in Undergarments

टीचर ने बच्चों के सामने उतरवाए छात्रा के कपड़े, कहा- अब अंडरगारमेंट में ही जाओ अपने घर, निकाल दिया स्कूल से

अब अंडरगारमेंट में ही जाओ अपने घर, निकाल दिया स्कूल से! Teacher took off clothes of girl in Class and Sent Home in Undergarments

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 29, 2022/9:52 am IST

आइजोल: Teacher took off clothes of girl  मिजोरम के लुंगलेई जिले में एक स्कूल शिक्षिका को छह साल की एक बच्ची की स्कूल पोशाक उतारने के बाद उसे घर भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षिका लालबियाकेंगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। स्कूल शिक्षा विभाग ने दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई जिले के थांगपुई गांव के एक सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। राज्य के शीर्ष छात्र निकाय मिजो जिरलाई पावल (एमजेडपी) ने आरोपी को बर्खास्त करने की मांग की। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read More: मध्य प्रदेश विधानसभा में नहीं होगा पेपर पर काम, जल्द शुरू होने जा रही ये सुविधा —

Teacher took off clothes of girl बता दें कि यह घटना 25 अगस्त को थांगपुई गांव में स्थित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में हुयी । बच्ची की मां नैंसी लालनुनसंगी ने बताया कि पहली कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बेटी के साथ 22 अगस्त को स्कूल में एक लड़के ने मारपीट की थी । नैंसी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘मेरी बेटी की उसके सहपाठी ने जमकर पिटाई की, जिसके बाद उसने खून की उल्टी की और उसके पेट में दर्द हुआ । मेरी बेटी स्कूल युनिफॉर्म को लेकर इतनी उत्साहित थी कि वह कल होकर फिर से स्कूल गयी और उसी लड़के ने दोबारा उसे पीटा ।’’ बेटी की दोबारा पिटाई से नाराज नैंसी स्कूल गयी और उन्होंने उस लड़के को डांट लगायी ।

Read More: अजब-गजब! 40 साल से नहीं कटवाए बाल! बालों लंबाई और वजन जानकर दंग रह जाएंगे आप

नैंसी ने कहा कि इसके बाद स्कूल शिक्षिका ने उन्हें फोन कर इस बात के लिये फटकार लगायी कि स्कूल नियमों का उल्लंघन करते हुये वह स्कूल में गयीं और बच्चे को डांटा । उन्होंने कहा कि शिक्षिका ने एक व्हाट्सएप समूह में उनकी शिकायत भी की । नैंसी ने कहा, ‘‘मैं इतनी क्रोधित और निराश थी कि मैं 25 अगस्त को दोबारा स्कूल में गयी ।

Read More: राजा कृष्णमूर्ति ने भारतवंशी महिलाओं के खिलाफ घृणा अपराध की आरोपी महिला पर कार्रवाई करने की अपील की

शिक्षिका ने हस्तक्षेप किया और मुझसे कहा कि अगर मैं अपने बच्चे को घर ले जाऊंगी तो मुझे उसका यूनिफॉर्म वहीं छोड़ देना होगा, क्योंकि एक और छात्र है, जिसे इसकी जरूरत है। इसके बाद शिक्षिका ने सहपाठियों के सामने ही मेरी बेटी की यूनिफॉर्म उतार दी और उसे अंडरवियर में घर भेज दिया ।’’ इस बीच, मिजोरम के स्कूली शिक्षा मंत्री लालछंदामा ने कहा कि शिक्षिका को घटना के एक दिन बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है । उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष शिक्षिका सोमवार को उपस्थित होंगी ।

Read More: 12वीं की छात्रा से मोहब्बत करता था ’शाहरुख’, किया ऐसा काम कि हो गई मौत, अब कट रहा बवाल

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक